रिश्वत लेते 7 अधिकारी गिरफ्तार

  • रिश्वत लेते 7 अधिकारी गिरफ्तार
You Are HereNational
Friday, March 07, 2014-2:28 AM
नई दिल्ली: भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ए.सी.बी.) के अधिकारियों ने टोल फ्री हैल्पलाइन नंबर 1031 पर शिकायत मिलने पर फरवरी में लोक निर्माण विभाग और कर विभाग समेत विभिन्न विभागों के 7 सरकारी अधिकारियों को कथित रूप से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। 
 
ए.सी.बी. के अतिरिक्त आयुक्त वी. रंगनाथन ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद सिं्टग आप्रेशन में कापसहेड़ा में सब-रजिस्ट्रार कार्यालय परिसर के बाहर काम कर रहे एक दलाल को भी पकड़ा गया है।
 
रंगनाथन ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधी हैल्पलाइन पर शिकायत मिलने पर ए.सी.बी. और सतर्कता निदेशालय भ्रष्ट क्रियाक्लाप करने वाले अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कठोर कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि जब केजरीवाल मुख्यमंत्री थे तो रोजाना 1500-2000 शिकायतें आती थी, उनके इस्तीफे के बाद अब यह महज 500-600 रोजाना रह गई हैं।
 
उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल नजीब जंग ने हैल्पलाइन 1031 के माध्यम से मिली शिकायतों से संबंधित सभी भ्रष्टाचार की जांच करने और रिश्वतखोरी में संलिप्त पाए गए सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का 4 मार्च को ए.सी.बी. को निर्देश दिया था। एसीबी पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रिपोर्ट करती थी अब वह सीधे मुख्य सचिव एस.के. श्रीवास्तव को रिपोर्ट कर रही है।      
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You