आपदा के समय कांग्रेस हल्के स्तर की राजनीति कर रही: मिश्रा

  • आपदा के समय कांग्रेस हल्के स्तर की राजनीति कर रही: मिश्रा
You Are HereNational
Friday, March 07, 2014-12:56 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने केन्द्रीय मंत्रियों द्वारा कल जारी बयान पर खेद जताते हुए कहा कि प्रदेश के इतिहास में सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा पर कांग्रेस हल्के स्तर की राजनीति कर रही है।

मिश्रा ने कल जारी अपने बयान पर आरोप लगाया कि एक ओर लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित मुख्यमंत्री को समय न देने वाले प्रधानमंत्री अपनी पार्टी के सदस्यों को तत्काल समय दे रहे है और फौरी सहायता न देने का क्रूर बहाना बना रहे है।

 उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के समय नहीं देने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो मार्च को राष्ट्रपति जी से मुलाकात कर तत्काल केन्द्रीय दल भेजने और सहायता का अनुरोध किया था।
 
इस आपदा को लेकर केन्द्रीय कृषि मंत्री शरद पवार को भी पत्र भेजकर कहा गया था कि निर्धारित ज्ञापन भेजन में समय लगेगा अत: असाधारण स्थिति में असाधारण कदम उठाते हुए केन्द्रीय दल को तत्काल भेजने की अपेक्षा की।

प्रदेश कांग्रेस नेताओं के रवैये को किसानों के प्रति असंवेदनशील बताते हुए उन्होंने कहा कि जब फसल नुकसान का सर्वेक्षण युद्धस्तर पर जारी तब तत्काल विस्तृत ज्ञापन की जल्दबाजी करते हुए अपेक्षा करना न सिर्फ अव्यवहारिक है बल्कि गैर जिम्मेदाराना है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You