जानिए, कैसा होगा आपकी फेसबुक का नया लुक

  • जानिए, कैसा होगा आपकी फेसबुक का नया लुक
You Are HereNational
Friday, March 07, 2014-8:17 PM

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक एक बार फिर अपने यूजर्स के लिए नया लुक लेकर आया है। इसी कड़ी में कंपनी ने फेसबुक के नए वर्जन का ऐलान किया है। फेसबुक में अब नए टूल्स एड होने जा रहे हैं। इस नए वर्जन से कंप्यूटर (पीसी) पर आपको फेसबुक, अपने मोबाइल फोन वर्जन की ही तरह दिखेगा। फेसबुक पर बड़े-बड़े थम्बनेल के कारण आपकी फेसबुक प्रोफाईल का नक्शा बदल जाएगा। इसे मोबाइल फ्रेंडली बनाते हुए फोटो, म्यूजिक और गेम्स को इसमें जोड़ा गया है। न्यूज फीड का पेज भी काफी रोचक बनाया गया है।

फेसबुक के सीईओ जुकरबर्ग ने बताया कि न्यूज फीड हमारी काफी अहम सर्विस है। न्यूज फीड अब आपकी पर्सनल न्यूज साइट की तरह होगी। अब इसमें बड़ी तस्वीरों के साथ ही हर काम की बात ज्यादा अच्छी तरह से दिखाई देगी। नए बदलाव के बाद फोटो के साथ ही लिंक और विज्ञापन को भी पहले से ज्यादा स्पेस दिया गया है।

आपको बता दें कि फेसबुक का न्यूज फीड अब यूजर्स की व्यक्तिगत न्यूज साइट की तरह होगी। नए डिजाइन में न्यूज फीड को ज्यादा विजुअल लुक दिया गया है। नए न्यूज फीड के कंटेंट में तस्वीरों का हिस्सा 50 फीसदी होगा, जो अभी तक 25 फीसदी ही था। हालांकि, फेसबुक ने नए न्यूज फीड में रेवेन्यू जुटाने के लिए ऐड को भी प्रमुखता दी है, जिस कारण न्यूज फीड के नए अवतार में आपको विज्ञापन ज्यादा दिखेंगे।

अगर आप सिर्फ दोस्तों की पोस्ट देखनी है तो आपके सोशल सर्किल में कोई बाहर की फीड नहीं आएगी। इस नए फीचर के तहत आप ऑल फ्रेंड्स, फोटो, म्यूजिक, फॉलोइंग जैसी सब-कैटेगरी में कंटेट को कस्टमाइज कर सकते हैं। इस नए फीचर को फेसबुक धीरे-धीरे अपने सभी यूजर्स की प्रोफाईल पर एक्टिवेट करेगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You