सीडी मामला: वीरभद्र और प्रतिभा के खिलाफ नोटिस जारी

  • सीडी मामला: वीरभद्र और प्रतिभा के खिलाफ नोटिस जारी
You Are HereNational
Saturday, March 08, 2014-9:32 AM

शिमला: हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह को एक याचिका पर नोटिस जारी किए। इस याचिका में 2012 में इस दंपति को 25 साल पुराने भ्रष्टाचार मामले से बरी करने के खिलाफ अपील में विलंब के लिए माफी देने का अनुरोध किया गया है। न्यायमूर्ति डी सी चौधरी की पीठ ने नोटिस जारी किया और प्रतिवादियों को 17 अप्रैल तक जवाब देने का निर्देश दिया।

अदालत ने यह आदेश राज्य अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एस एम कटवाल की याचिका पर दिया। इस याचिका में दिसंबर 2012 में सुनाये गये विशेष न्यायाधीश (वन) के फैसले के खिलाफ अपील दायर करने में विलंब के लिए माफी मांगी गई है। विशेष न्यायाधीश चर्चित ‘सीडी’ मामले में वीरभद्र सिंह और पत्नी को बरी कर दिया था। अदालत का यह आदेश सिंह के दिसंबर 2012 में हिमाचल प्रदेश का छठीं बार शपथ लेने के ठीक एक दिन पहले आया था।

बरी करने के आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई थी। इस दंपति के खिलाफ पुलिस ने अगस्त 2009 में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत अपने पद का कथित दुरूपयोग करने और आपराधिक कदाचार का मामला दर्ज किया था। यह आरोप उस समय के हैं जब सिंह 1989 में मुख्यमंत्री थे।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You