क्या भाजपा और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाएंगे ? : कोर्ट

  • क्या भाजपा और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाएंगे ? : कोर्ट
You Are HereNational
Saturday, March 08, 2014-9:59 PM
नई दिल्ली : राजधानी में राष्ट्रपति शासन के खिलाफ आम आदमी पार्टी की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कांग्रेस ने आप को समर्थन देकर सरकार बनवाई लेकिन जनलोकपाल बिल का विरोध करने के लिए बीजेपी से हाथ मिला लिया। इससे साफ है कि राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं है।
 
आज के दुश्मन कल के दोस्त भी बन सकते हैं। कोर्ट ने बीजेपी और कांग्रेस को नोटिस जारी करके पूछा है कि क्या वे आपस में मिलकर दिल्ली में सरकार बनाने की संभावना तलाश करना चाहते हैं? 
 
दिल्ली विधानसभा को सस्पेंड करने के मुद्दे पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चिंता की बात यह है कि विधानसभा को एक साल तक सस्पेंड रखना लोकतंत्र के लिए नुकसानदेह हो सकता है। कोर्ट ने पूछा कि क्या राष्ट्रपति अपना आदेश वापस लेने पर विचार नहीं कर सकते?
 
आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट इन सवालों पर विचार कर रहा है कि क्या विधायकों के पाला बदलने की संभावना के आधार पर विधानसभा को निलंबित  रखा जा सकता है? राष्ट्रपति के आदेश पर विधानसभा को एक साल तक  निलंबित कैसे रखा जा सकता है? इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी और कांग्रेस से अपने विचार बताने को कहा है। अगली सुनवाई 1 अप्रैल को होगी।
 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You