अब सोशल मीडिया के बारे में पुलिस करेगी जागरूक

  • अब सोशल मीडिया के बारे में पुलिस करेगी जागरूक
You Are HereNational
Sunday, March 09, 2014-12:56 PM

ठाणे: ठाणे पुलिस यहां के स्कूलों और कॉलेजों में छात्रों और उनके अभिभावकों को सोशल मीडिया के लाभ और उसके जोखिमों के बारे में जागरूक करेगी।

ठाणे के संयुक्त पुलिस आयुक्त वी वी लक्ष्मीनारायण ने कल यहां अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पुलिस आयुक्तालय के कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के साथ साथ उनके माता पिता को भी सोशल नेटवर्किंग साइट के दुरूपयोग अथवा उसके अत्यधिक प्रयोग से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में शिक्षित और सजग करना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं हैदराबाद में सीबीआई में संयुक्त निदेशक के पद पर था तब मैंने अपने आठ साल के कार्यकाल के दौरान चार लाख से ज्यादा छात्रों से बातचीत की थी। मेरे अनुभव के मुताबिक युवा ही सबसे ज्यादा सोशल नेटवर्किंग साइट का उपयोग करते हैं।’’

अधिकारी ने कहा कि किसी भी चीज का अत्यधिक प्रयोग और उसका लत पाल लेना खतरनाक है और इसके दुष्प्रभाव देखने को मिलते हैं। लक्ष्मी नारायण ने कहा कि अभिभावकों और छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए हम सामाजिक संगठनों और स्वयंसेवी संगठनों की सहायता लेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों को पुलिस के पास अपनी शिकायत लेकर आए लोगों की समस्या के समाधान की सलाह दी है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You