UIAI अध्यक्ष नंदन नीलेकणि हुए कांग्रेस में शामिल

  • UIAI अध्यक्ष नंदन नीलेकणि हुए कांग्रेस में शामिल
You Are HereNational
Sunday, March 09, 2014-3:49 PM

बेंगलूर: भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईएआई) के अध्यक्ष नंदन नीलेकणि बेंगलूर दक्षिण लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किए जाने के एक दिन बाद आज औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल हुए। ‘‘आधार कार्यक्रम’’ का चेहरा समझे जाने वाले नीलेकणि को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल किया गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर ने यहां पार्टी मुख्यालय में पार्टी सदस्यता के वास्ते उनके फार्म भरने से पहले उन्हें पार्टी का झंडा थमाया।

 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मैंने लोगों को कुछ अनोखे अनुभव से रू-ब-रू कराया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘तीन बड़ी चीचों का मैं हिस्सा रहा, पहला, शून्य से अपनी सफर शुरू कर मैं भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में एक (इंफोसिस) के सह संस्थापक तक पहुंचा, अतएव मैं जानता हूं कि कैसे नौकरियां सृजित की जाए और मैंने लाखों नौकरियां पैदा की। दूसरी बात, शून्य से मैं आईडी कार्यक्रम का हिस्सा बना जिसके तहत 60 करोड़ लोगों को पहचान पत्र दिया गया। तीसरा, 1999-2004 के दौरान मैं बीएटीएफ (बेंगलूर एजेंडा टास्कफोर्स) का अध्यक्ष था जहां मुझे स्थानीय प्रशासन की बारीकियों को समझने का मौका मिला।’’

 

नीलेकणि ने कहा, ‘‘मुझे भलीभांति पता है कि शहर काम कैसे करना है। मेरे पास विविध अनुभव है। मैं स्वच्छ छवि का हूं और स्थानीय उम्मीदवार हूं। अतएव लोगों को मुझे वोट देना चाहिए।’’ राजनीति में कदम रख रहे नीलेकणि भाजपा के अनंत कुमार को चुनौती देगे जो पांच बार जीत चुके हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You