वाराणसी सीट का विवाद: संघ ने चिंता भी जताई..........

  • वाराणसी सीट का विवाद: संघ ने चिंता भी जताई..........
You Are HereNational
Sunday, March 09, 2014-4:18 PM

बेंगलूर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आज कहा कि वह वाराणसी लोकसभा सीट पर दावेदारी को लेकर प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के बीच खबरों में आये विवाद को लेकर चिंतित है लेकिन विश्वास है कि पार्टी इस मुद्दे का समाधान निकाल लेगी। संघ महासचिव सुरेश भैयाजी जोशी ने संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की यहां हुई तीन दिवसीय बैठक के आखिरी दिन संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम चिंतित हैं भी और नहीं भी।

हमें लगता है कि उनके (भाजपा ) के पास इस लिहाज से पर्याप्त अनुभव है जिसे हम पहले भी कई बार देख चुके हैं। वे सक्षम हैं। वे समस्या का समाधान कर लेंगे।’’ वाराणसी की टिकट का मुद्दा कल भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भी उठ चुका है जहां इस मुद्दे पर गर्मागर्म बहस हुई। सूत्रों ने कहा कि कुछ सदस्यों ने इस बाबत स्पष्टीकरण की मांग की कि क्या जोशी को वाराणसी सीट छोडऩी होगी और मोदी वहां से चुनाव लड़ेंगे। खबरों के मुताबिक इस विषय को उठाने वालों में स्वयं जोशी और वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज शामिल रहीं।

क्या लालकृष्ण आडवाणी जैसी वरिष्ठ नेताओं को चुनाव लडऩा चाहिए, इस बाबत संघ का रुख पूछे जाने पर भैयाजी जोशी ने कहा कि संघ पार्टी को निर्देश नहीं दे सकता, केवल भावना से अवगत करा सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘इन चीजों के बारे में फैसले पार्टी करती है। यदि कोई व्यक्ति अपनी राय व्यक्त करना चाहता है तो इसमें कुछ गलत नहीं है।’’ हालांकि जोशी ने कहा कि युवाओं को अवसर मिलने चाहिए ताकि वे अपनी उर्जा का इस्तेमाल राष्ट्र की सेवा में कर सकें। इसके साथ ही वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन का भी लाभ मिलना चाहिए।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You