इस बार खतरे में पड़ सकती है राहुल गांधी की अमेठी सीट...!

  • इस बार खतरे में पड़ सकती है राहुल गांधी की अमेठी सीट...!
You Are HereUttar Pradesh
Sunday, March 09, 2014-7:53 PM

अमेठी: लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। हर पार्टी चाहती है कि हम ही सबसे ज्यादा सीट जीतने की दावेदारी को पेश करें और अपनी सरकार बनाएं। उत्तर-प्रदेश की अमेटी सीट जो कि बरसों से ही कांगे्रस का गढ़ मानी जाती है। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार राहुल गांधी को कौन टक्कर देगा? गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 2009 में रिकार्ड लगभग 3,70000 वोटों से जीतकर अपने नाम का
डंका फहराया था। गांधी परिवार के खिलाफ जो भी इस सीट से लड़ा है उसे हार का ही सामना करना पड़ा है। फिलहाल इस बार मुकाबला काफी दिलचस्प होगा।

मोदी फैक्टर क्या राहुल गांधी को पछाड़ पाएगा...?
इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का जादू सर चढ़कर बोल रहा है। उप्र. में मोदी की नौ महारैलियों के बाद पूरे देश में मोदी लहर की धूम मची हुई है। अमेठी की लोकसभा सीट से राहुल के खिलाफ भाजपा अपना कौन सा उम्मीदवार खड़ा करती है ये भी महत्त्वपूर्ण होगा।
कुमार विश्वास अमेठी में राहुल को टक्कर देने के लिए तैयार-
आम आदमी पार्टी(आप) के युवा नेता कुमार विश्वास ने राहुल गांधी को चुनौती देने के लिए कमर कश ली है। और उन्होने यहां तक भी
कह दिया है कि इस बार राहुल गांधी को जीत से वंचित कर देंगे। लोकसभा चुनाव के बाद ही पता चल पाएगा कि कुमार विश्वास अमेठी
 की जनता पर अपना कितना विश्वास जमा पाते हैं।
बहुजन समाज पार्टी भी देगी चुनौती-
उप्र. की सबसे बड़ी पार्टी बहुजन समाज पार्टी(बीएसपी)के पास भी काफी वोट होने के कारण राहुल गांधी को काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। अभी तक इसी पार्टी ने अमेठी की सीट से राहुल को चुनौती दी है। गौरतलब है कि अमेठी सीट से सपा अपना कोई भी उम्मीदवार यहां से नही उतारती है। जिसका फायदा भी राहुल गांधी को मिल जाता है।

राहुल अमेठी की जनता के बीच काफी लोकप्रिय हैं। लेकिन केंद्र सरकार देश में एक के बाद एक हो रहे भ्रष्टाचार,घोटाले को रोकने मे नाकाम रही है। जनता काफी परेशान है यहां तक कि  केंद्र की सरकार देश की जनता की आंखों में सुई की तरह चुभ रही है। जिसका खमियाजा राहुल गांधी को इस लोकसभा चुनाव में उठाना पड़ सकता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You