पोस्टमार्टम को लेकर अस्पताल में काटा बवाल

  • पोस्टमार्टम को लेकर अस्पताल में काटा बवाल
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-12:36 AM
 नई दिल्ली : लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में शनिवार रात एक मरीज की मौत के बाद उसके पोस्टमार्टम को लेकर बवाल हुआ। मृतक के परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर अस्पताल में जमकर तोडफ़ोड़ की और सड़क पर वाहनों को रोक दिया। इस दौरान पुलिस ने जब उनको रोकने की कोशिश की तो लोगों ने उनकी भी पिटाई कर दी।
 
जिसमें एक पुलिस वाला घायल हो गया। अस्पताल प्रशासन ने आई.पी. स्टेट पुलिस स्टेशन में नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद शहर से 40 वर्षीय एक महिला नूरजहां को उसके परिजनों ने लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसकी शनिवार शाम उपचार के दौरान मौत हो गई थी।
 
परिजन चाहते थे कि महिला का पोस्टमार्टम न हो। इस बारे में उनके डॉक्टर ने उनको स्थानीय ए.सी.पी. से लिखित में लाने के लिए कहा था। बताया जाता है कि इसी बीच कुछ लोगों ने डॉक्टरों से इसी बात को लेकर बहस करनी शुरू कर दी। उन्होंने अपने कुछ जानकारों को बुला लिया। जिनकी संख्या काफी थी। उन्होंने मौके पर पहुंचकर एमरजैंसी में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। 
 
उन्होंने मरीजों आदि के साथ भी बदतमीजी की। बताया जाता है कि उन्होंने एमरजैंसी के बाहर कूड़ेदान, पोस्टर और यहां तक की पुलिस बूथ को भी निशाना बनाया। जब पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की, उनको भी निशाना बनाने की कोशिश की गई। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान एक पुलिस अधिकारी के हाथ में चोट भी लगी।
 
इसके बाद और ज्यादा उपद्रव मचाने के लिए वे सड़क पर आ गए। वहां रखे दिल्ली पुलिस के बैरिकेड्स को सड़क पर फैंककर वाहनों को रोक दिया और वहां खड़ी एम्बुलैंस को भी तोड़ दिया। करीब आधे घंटे तक उपद्रवियों ने वहां हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उनको शांत किया। 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You