गुजरात सरकार ने केजरीवाल के आरोपों को झुठलाया

  • गुजरात सरकार ने केजरीवाल के आरोपों को झुठलाया
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-2:02 AM

गांधीनगर: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेंद्र मोदी के शासन की आलोचना एवं आरोपों का खंडन करते हुए राज्य सरकार ने कहा है कि पिछले एक दशक में गुजरात में सर्वांगीण विकास हुआ है। राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं वित्त मंत्री नितिन पटेल ने यहां एक बयान में केजरीवाल के दावों को झुठलाते हुए कहा कि सरकार के विशेष प्रयासों से राज्य के किसान पर्याप्त साधन संपन्न है।

वर्ष 2003 से 2012 के बीच केवल एक किसान ने ही अपने फसल के नुकसान हो जाने की वजह से आत्महत्या की है तथा और किसी भी किसान ने कर्ज के कारण अपनी जान नहीं दी है। पटेल ने राज्य सरकार के उस दावे को फिर दोहराया कि गुजरात कृषि उत्पादन के क्षेत्र में विकास दर के 11.15 के अंक को हासिल करने में सक्षम है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 1998 से अब तक राज्य के स्कूलों में करीब 1.44 लाख विद्या सहायकों की नियुक्ति की गई है तथा यहां शिक्षा की गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है। राज्य में शिक्षक, छात्र संबंधों पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाता है। वित्त मंत्री ने राज्य में लधु उद्योगों को बंद किये जाने की प्रक्रिया संबंधी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वर्तमान में यहां करीब 4.80 लाख लघु उद्योग संचालित हो रहे हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You