25 हजार करोड़ के घोटाले से राजनीति हलकों में खलबली!

  • 25 हजार करोड़ के घोटाले से राजनीति हलकों में खलबली!
You Are HereJammu Kashmir
Tuesday, March 11, 2014-3:09 PM

जम्मू: कैग की रिपोर्ट में रोशनी एक्ट में 25 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का खुलासा होने के बाद राज्य सरकार सकते में है और राजनीति हलकों में खलबली मच गई है। घोटाले का खुलासा होने के बाद पी.डी.पी., भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व राजस्व एवं वर्तमान में आवास मंत्री रमण भल्ला और वर्तमान राजस्व मंत्री एजाज अहमद खान के इस्तीफे की मांग की है।

उनका कहना है कि संबंधित मंत्रियों के इस्तीफे के बिना मामले की निष्पक्ष जांच संभव नहीं है, जबकि नैशनल पैंथर्स पार्टी ने इस प्रकरण की न्यायिक जांच करवाने की मांग की है। दिलचस्प पहलू यह है कि सत्ता में कांग्रेस की सहयोगी नैशनल कांफ्रैंस ने भी कांग्रेस मंत्रियों की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं।

प्रिंसीपल अकाऊंटैंट जनरल (कैग) जम्मू-कश्मीर सुभाष चंद्र पांडे ने 8 मार्च को पत्रकारवार्ता बुलाकर खुलासा किया था कि जमीन के अवैध तरीके से हुए ट्रांसफर में साढ़े 25 हजार करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है और 10 लाख कनाल जमीन पर अतिक्रमण किया गया है, जो रोशनी एक्ट के लागू होते ही 20,64,792 कनाल तक पहुंच गया था।

प्रिंसीपल अकाऊंटैंट जनरल ने खुलासा किया था कि 547 अतिक्रमणकारियों में से अधिकतर राजनेता और नौकरशाह हैं जिनके नामों की सूची राजस्व विभाग ने बार-बार पूछे जाने के बाद भी नहीं दी। अब इतनी बड़ी राशि का घोटाला सामने आने के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने सरकार को घेरते हुए भू-माफिया को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए पूर्व राजस्व मंत्री और वर्तमान राजस्व मंत्री के इस्तीफा की मांग उठाई है।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You