भाजपा में बगावत, नाराज बची ने दिया इस्तीफा

  • भाजपा में बगावत, नाराज बची ने दिया इस्तीफा
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-11:41 AM

देहरादून: उत्तराखंड की नैनीताल लोकसभा सीट के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड को भेजे गए संभावित प्रत्याशियों के पैनल में नाम न होने से नाराज होकर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री बचीसिंह रावत ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

रावत ने राज्य संसदीय बोर्ड द्वारा उनका नाम तय किए जाने के बावजूद उसे केंद्रीय बोर्ड को न भेजे जाने को ‘छल, फरेब, अलोकतांत्रिक और पार्टी के मूल सिद्धांतों के विरूद्ध’ बताते हुए कहा, ‘‘नैनीताल लोकसभा सीट के पैनल से मेरा नाम हटाया  जाना अन्यायपूर्ण है और इसके विरोध में मैंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है ।’’

गौरतलब है कि रावत स्वयं उस राज्य संसदीय बोर्ड के सदस्य थे जिन्होंने प्रदेश की सभी पांचों लोकसभा सीटों के लिए संभावित प्रत्याशियों के नामों का पैनल तय किया था । इसके अलावा रावत राज्य भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य और कई बूथों को मिलाकर बनाये गये क्षेत्र के शक्तिकेंद्र के पालक (प्रभारी) के रूप में भी कार्य कर रहे थे ।
 
रावत ने बताया कि राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक में टिहरी सीट से वर्तमान सांसद महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह को छोड़कर अन्य सभी चारों सीटों पर तीन-तीन नामों के पैनल को मंजूरी दी गई थी ।

हालांकि उन्होंने कहा कि टिहरी सीट की तरह नैनीताल सीट से भी केवल राज्य सभा सांसद भगत सिंह कोश्यारी का ही नाम भेजा गया जबकि उनका तथा पूर्व सांसद बलराज पासी का नाम हटा दिया गया है ।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You