MP में विशेष अभियान के लिए मतदान केंद्रों पर जुटी भीड़

  • MP में विशेष अभियान के लिए मतदान केंद्रों पर जुटी भीड़
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-11:53 AM

भोपाल: भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की हिस्सेदारी बढ़ाने के अभियान के तहत मध्य प्रदेश में भी रविवार को लगभग 54 हजार मतदान केंद्रों पर नाम जुड़वाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। इन मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए फार्म-6 भरा। निर्वाचन आयोग की पहल पर पूरे देश की तर्ज पर राज्य में भी मतदान केंद्रों पर नए मतदाताओं के नाम जुड़वाने के लिए शिविर लगाए गए।

राज्य के 53 हजार 946 मतदान केंद्र में लगाए गए शिविरों में बड़ी संख्या में मतदाताओं ने पहुंचकर अपना नाम जुड़वाया। फार्म-6 भरवाने में शिविर में मौजूद केंद्र के बूथ लेवल आफिसर (बीएलओ) ने भी लोगों की मदद की। उप निर्वाचन आयुक्त विनोद जुत्शी ने राजधानी भोपाल के कई मतदान केंद्रों पर पहुंचकर इस अभियान का जायजा लिया। जुत्शी ने मतदान केंद्र की दीवार में चस्पां की गई सूची को देखा और अपने नाम तलाश रहे मतदाताओं से पूछताछ की।

उप चुनाव आयुक्त ने फार्म-6 जमा कर रहे मतदाताओं को शीघ्र एपिक कार्ड दिलाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदाताओं को बताया कि राज्य में जहां 10 अप्रैल को मतदान होना है, वहां 12 मार्च, जिन क्षेत्रों में 17 अप्रैल को मतदान होना है वहां 16 मार्च और जहां 24 अप्रैल को मत डाले जाएंगे, वहां 26 मार्च तक मतदाता अपना नाम निर्वाचक नामावली में जुड़वा सकेंगे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You