AAP की चौथी लिस्ट जारी, चिदम्बरम पर जूता उछालने वाले का नाम भी शामिल

  • AAP की चौथी लिस्ट जारी, चिदम्बरम पर जूता उछालने वाले का नाम भी शामिल
You Are HereNcr
Wednesday, March 12, 2014-1:28 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने तहलका के पूर्व पत्रकार और गुलैल डॉट कॉम के संस्थापक आशीष खेतान को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा है। पार्टी ने आज 61 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस तरह से पार्टी अब तक 131 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

पार्टी ने दक्षिण दिल्ली सीट से कर्नल देवेन्द्र सेहरावत को मैदान में उतारा है। पार्टी ने अब तक दिल्ली से जिन छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है उनमें से तीन पूर्व पत्रकार हैं जिनमें आशीष खेतान के अलावा पूर्व टेलीविजन पत्रकार आशुतोष तथा हिन्दी अखबार में काम कर चुके तथा केन्द्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम पर जूता उछाल कर सुर्खियों में आने वाले जनरैल सिंह शमिल हैं।

पार्टी ने कर्नाटक की मध्य बेंगलुरु  सीट से वी. बालाकृष्णन को, बेंगलूर दक्षिण से नीना पी. नायक, बेंगलूर उत्तर से र्पों. बाबू मैथ्यू और बेंगलुरु  ग्रामीण से रविकृष्ण रेड्डी को चुनाव मैदान में उतारा है। आप ने उत्तर प्रदेश में पीलीभीत से राजीव अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया है जबकि आंवला से नरेश सिंह आप पार्टी टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि आंवला और पीलीभीत के मौजूदा सांसद क्रमश: भाजपा नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी तथा उनके पुत्र वरुण गांधी है। आप की ओर से बरेली सीट पर सुनील कुमार खड़े होंगे। जबकि लखीमपुर से इलियास आजमी को टिकट दिया गया है।

आम आदमी पार्टी ने फूलपुर सीट पर शिमला को टिकट दिया है। कांग्रेस ने उस सीट पर क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को प्रत्याशी बनाया है। कुशीनगर से आप ने अखंडप्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर मौजूदा केंद्रीय गृहराज्य मंत्री आर.पी.एन. सिंह सांसद हैं।

हरियाणा में कांग्रेस नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा की सीट अम्बाला से आप ने एस.पी.सिंह को उम्मीदवार बनाया है। घोषित की गई शेष तीन सीटों, फरीदाबाद, करनाल और भिवानी से क्रमश: पुरुषोत्तम डागर, परमजीत तथा ललित अग्रवाल को टिकट दिया गया है।

पंजाब की संगरूर सीट से जाने माने कामेडियन भगवंत मान को टिकट दिया गया है। आज जारी की गई सूची में उत्तर प्रदेश की 38. कर्नाटक की 13, हरियाणा की चार, पंजाब की तीन तथा दिल्ली की दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गई है।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You