नकवी की कांग्रेस को सलाह, पिटे मोहरों से जंग नहीं लड़ी जाती

  • नकवी की कांग्रेस को सलाह, पिटे मोहरों से जंग नहीं लड़ी जाती
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-4:48 PM

भोपाल: आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस का ‘सरोता’ बताते हुए भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि वह कांग्रेस से मिली ‘सुपारी’ छीलने का काम कर रहे हैं। नकवी से आज यहां संवाददाताओं ने जब पूछा कि इस लोकसभा चुनाव में वह आप को नरेंद्र मोदी और भाजपा-राजग के लिए कितनी बड़ी चुनौती मानते हैं, तो उन्होने कहा, ‘‘कांग्रेस की सुपारी के केजरीवाल सरोता हैं।’’ उन्होने कांग्रेस को सलाह दी है कि पिटे मोहरों और फुंकी हुई बंदूकों से जंग नहीं लड़ी जाती है।

उन्होंने आप और केजरीवाल पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस की ‘प्राक्सी पार्टी’ है, जिसका दिल्ली में ‘एक्सपोजर’ हो चुका है। उन्होने कहा कि कांग्रेस का यह परंपरागत और व्यावसायिक काम है कि वह चुनाव आने पर अपने विरोधियों को बदनाम करने के लिए ऐसे हथकंडे अपनाती आई है और जनता इसे भलीभांति समझती है।

ााजपा उपाध्यक्ष ने चुटकी लेते हुए कहा कि आप तो देश की नहीं, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय पार्टी है, जिसे विदेशों से चंदा आता है। इस बारे में उन्होने ‘फोर्ड फाउंडेशन’ का नाम भी लिया। उन्होने कहा कि चूंकि यह एक अंतर्राष्ट्रीय पार्टी है, इसलिए इसे अमेरिका में भी चुनाव लडऩा चाहिए।

केजरीवाल और आप को उन्होंने ‘बकवास मण्डली’ बताते हुए कहा कि यह मण्डली कांग्रेस के इशारे पर सबसे सवाल-जवाब करती है, यदि कांग्रेस में साहस है, तो उसे सीधे हमसे सवाल पूछना चाहिए और बहस में उतरना चाहिए। आप के लोग तो ‘ईमानदारी का चोला और बेईमानी का झोला’ लेकर घूम रहे हैं, जो मानसिक रूप से दिवालिया हो चुके हैं।

एक सवाल के जवाब में नकवी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर हमारी पूरी तैयार है, हमने 8.73 लाख मतदान केन्द्रों और 480 लोकसभा क्षेत्रों में प्रभारी एवं पालक नियुक्त कर दिए हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You