पार्किंग माफियाओं पर लगाम कसने की तैयारी में एनडीएमसी

  • पार्किंग माफियाओं पर लगाम कसने की तैयारी में एनडीएमसी
You Are HereNcr
Monday, March 10, 2014-8:50 PM
नई दिल्ली : एनडीएमसी ने पार्किंग माफियाओं पर लगाम कसने के इरादे से कनॉट प्लेस, इंडिया गेट और जनपथ सहित पूरे एनडीएमसी इलाके की तरकरीबन 100 पार्किंग्स के मौजूदा कॉन्ट्रैक्टों को कैंसल करने का फैसला लिया है। । इस कार्रवाई के तहत इलाके की सभी पार्किंग्स को चलाने के लिए डिम्ट्स से बात की जा रही है। 
 
इस मामले में एनडीएमसी के पीआर डायेक्टर ए. के. गौड़ ने बताया कि एनडीएमसी इलाके की सभी पार्किंगों को डिम्ट्स को देने की बात चल रही है। इसके बाद पार्किंग्स का स्टैंडर्ड इंटरनैशनल लेवल का हो जाएगा। लोगों को पार्किंग में कई तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिलेंगी।
 
एनडीएमसी के एक अधिकारी का कहना है  कि असल में इलाके कई पार्किंग ठेकेदारों की मनोपली हो गई थी। यह लोग एक तरह से माफियाओं की तरह काम करने लगे थे। पार्किंग के तय कीमत से अधिक रूपये लेने और लोगों को अन्य कई तरह से परेशान करने वाली शिकायतें भी बढऩे लगी थीं। इससे भी अधिक समस्या यह हो गई थी कि इनमें से कुछ ठेकेदारों पर एनडीएमसी के 10 करोड़ रूपये से भी अधिक की देनदारी बकाया हो गई थी। जिसे कुछ पार्किंग कॉन्ट्रैक्टर बार-बार कहने के बावजूद अदा नहीं कर रहे थे।
 
इसके बाद तय किया गया कि इन सभी को हटाकर क्यों न एक इंटरनैशनल स्टैंडर्ड की कंपनी को पार्किंग दी जाए। इसमें डिम्ट्स को चुना गया है। इसके लिए डिम्ट्स से बातचीतों का दौर लगभग आखिरी फेज में है और उम्मीद है कि डिम्ट्स जल्द ही एनडीएमसी इलाके की सभी पार्किंग को चलाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन कर देगा।
 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You