आरूषि हत्याकांड पर बनी फिल्म तलवार दंपति को दिखाई जाए: न्यायालय

  • आरूषि हत्याकांड पर बनी फिल्म तलवार दंपति को दिखाई जाए: न्यायालय
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-10:06 PM

मुंबई: बम्बई उच्च न्यायालय ने आज आरूषि हत्याकांड के आधार पर बनाई गई विवादित हिंदी फिल्म 'रहस्य' के फिल्म निर्माता को आदेश दिया है कि पहले यह फिल्म तलवार दंपति को दिखाई जाए। तलवार दंपत्ति को आरूषि हत्या मामले में दोषी ठहराया गया है और आरूषि हत्याकांड पर ही यह फिल्म बनाई है।

न्यायमूर्ति वी एम कानाडे और न्यायमूर्ति ए के मेनन ने दोषी ठहराए गए दंपति राजेश और नूपुर तलवार द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया। याचिका में तलवार दंपति ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने का आग्रह करते हुए कहा कि फिल्म में लड़की की हत्या से जुडी बातें सही नहीं बताई गई। तलवार दंपति को लड़की की हत्या का दोषी ठहराते हुए सत्र अदालत ने उम्रकैद की सजा दी थी और वे जेल मे है।

केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने अदालत को सूचित किया था कि यह फिल्म कल्पना के आधार पर बनाई गई है इससे तलवार परिवार के बारे में कुछ भी नहीं दिखाया गया। फिल्म निर्माता की ओर से पैरवी कर रहे वकील ने आज अदालत को सूचित किया कि फिल्म को प्रदर्शन से पूर्व तलवार दंपति को दिखाने की व्यवस्था की जा सकती है। तलवार दंपति की ओर से पैरवी कर रहे वकील ने मांग की थी कि फिल्म को दंपति परिवार के सदस्य को दिखाई जानी चाहिए।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You