उम्मीदवारों के चयन पर कांग्रेस के छूटे पसीने

  • उम्मीदवारों के चयन पर कांग्रेस के छूटे पसीने
You Are HereNcr
Tuesday, March 11, 2014-12:17 AM
नई दिल्ली (अजीत के.सिंह) : लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी करने में भले ही कांग्रेस को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी हो लेकिन पार्टी को शेष करीब 300 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का चयन करने में पसीने छूट रहे हैं।
 
पार्टी को भी अंदाजा हो चला है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में उसे विरोधी दलों से कड़ी टक्कर मिलने वाली है और इस स्थिति में पार्टी एक-एक सीट पर उम्मीदवार के नाम के चयन से पहले फूंक-फूंककर कदम उठा रही है।  दरअसल शनिवार को कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट में वैसे उम्मीदवारों की संख्या काफी है जो अभी भी सांसद हैं। इस वजह से पार्टी इनकी जीत को लेकर आशंकित नहीं है। गौरतलब है कि शनिवार को पार्टी ने 194 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।
 
इस सूची में पार्टी के कद्दावर नेताओं की संख्या भी काफी है। इनके नामों को लेकर भी पार्टी को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई थी। पार्टी को अब जो सूची जारी करनी है उसके लिए पार्टी के पास ऐसे उम्मीदवारों और ऐसी सीटें बहुत कम बची हैं, जिन पर जीत को लेकर पार्टी का मनोबल ऊंचा हो। हालांकि इनमें ज्यादातर सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का फैसला उस सर्वे के आधार पर होना है, जिसे मधुसूदन मिस्त्री की निगरानी में किया गया था।
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You