चुनावों के लिए दिल्ली में लाए जा रहे हैं हथियार

  • चुनावों के लिए दिल्ली में लाए जा रहे हैं हथियार
You Are HereNcr
Tuesday, March 11, 2014-1:12 AM
नई दिल्ली (कुमार गजेन्द्र) : राजधानी में दूसरे राज्यों से हथियारों का जखीरा लाकर बेचने वालों पर पुलिस की नजर टेढ़ी हो चुकी है। पुलिस चुनावों से पहले उन लोगों को जेल के अंदर देखना चाहती है, जो हथियारों के इस काले धंधे में लगे हुए हैं। इसके लिए दिल्ली पुलिस के स्पैशल सैल और क्राइम ब्रांच की कई टीमें उन लोगों की तलाश कर रही हैं, जो दिल्ली में हथियारों को लाकर बदमाशों को बेच रहे हैं। 
एक आला अधिकारी की मानें तों पुलिस ने कई स्थानों पर छापेमारी भी की है। पुलिस खास तौर से हथियार तस्करों के लिए कैरियर का काम करने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के मूड में है। ऐसे लोगों को पुलिस दिल्ली के अलावा एन.सी.आर. में भी तलाश रही है, इसके लिए नोएडा और गाजियाबाद के भी कई इलाकों में छापेमारी की गई है। 
इसी सख्ती का नतीजा है कि पिछले दिनों स्पेशल सेल व क्राइम ब्रांच के हत्थे कई बड़े कैरियर चढ़े हैं। जिनसे हथियारों की बड़ी कई बड़ी खेप भी बरामद हुई हैं।
स्पैशल सैल सूत्रों की मानें तो इन अपराधियों का कारोबार सबसे ज्यादा उत्तर-प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में फल-फूल रहा है। अवैध हथियारों की फैक्टरियां मध्य प्रदेश के खंडवा, ङ्क्षभड, धार, बड़वानी और खरगौन के अलावा दर्जनों इलाकों में चल रही हैं। कुरियर का काम करने वाले लोग फैक्टरियों से हथियारों की खेप उठाकर दिल्ली के अपराधियों तक पहुंचा रहे हैं। चुनाव करीब हैं, लिहाजा नेताओं के कैं पेन में भी इनका इस्तेमाल हो सकता है। स्पैशल सैल के संयुक्त आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव के मुताबिक  10 से 15 हजार रुपए  में विदेशी हथियारों जैसे हथियार आसानी से मिल रहे हैं।  
स्पैशल सैल सूत्रों का कहना है कि कुरियर हथियारों की खेप वाया यूपी और बिहार होते हुए दिल्ली लाते हैं। स्पैशल सैल पिछले 2 महीने में 35 सेमी सॉफिस्टिकेटेड बंदूकें बरामद कर चुकी है। 10 फरवरी को सैल  ने 7.65 एम.एम. की 9 सेमी सॉफिस्टिकेटेड पिस्टल सराय काले खां बस अड्डे के पास से बरामद की थीं।  20 जनवरी को सैल ने यू.पी. के एटा जिले के एक रैकेट को पकड़ा। इन लोगोंं से  7 राइफल और 4 पिस्टल बरामद की गई। 13 जनवरी को 16 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 3 दिसंबर को 22 पिस्टल बरामद 
की गईं। 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You