मनसे के भाजपा को समर्थन पर शिवसेना में तूफान

  • मनसे के भाजपा को समर्थन पर शिवसेना में तूफान
You Are HereNational
Tuesday, March 11, 2014-8:30 PM

मुंबई: शिवसेना के प्रबल विरोधी दल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हुए बिना राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सहयोग देने के फैसले के दो दिन बाद शिवसेना में तूफान आ गया है। शिवसेना द्वारा भाजपा के साथ 25 साल पुराना गठबंधन तोडऩे के कोलाहल के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को यहां उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और उन्हें मनाने की कोशिश की। भाजपा के प्रदेश प्रमुख देवेंद्र फर्नांडीज ने ठाकरे से मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया कि राज्य में पांच दलों का मौजूदा गठबंधन बरकरार रहेगा।

उन्होंने मीडिया को बताया कि भाजापा और शिवसेना के बीच गलतफहमियां पैदा करने के अनावश्यक प्रयास किए जा रहे हैं। भाजपा के महाराष्ट्र महासचिव राजीव प्रताप रूड़ी मंगलवार की शाम ठाकरे के बांद्रा स्थित निवास मतोश्री पर ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं। भाजपा के सूत्रों का कहना है कि राजनाथ सिंह और पार्टी के प्रधानमंत्री पद के  उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने ठाकरे बात की और शिवसेना के साथ गठबंधन पर उन्हें आश्वस्त करने की कोशिश की। गौरतलब है कि शिवसेना प्रमुख ने मंगलवार को बदलते राजनीतिक परिदृश्यों के मद्देनजर भविष्य की रणनीति पर चर्चा के लिए लोकसभा उम्मीदवारों और पार्टी के नेताओं को तलब किया था।

भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी द्वारा मनसे प्रमुख राज ठाकरे को खुला आमंत्रण देने और उनसे भाजपा और मोदी का समर्थन करने की मांग करने के बाद से शिवसेना ने भाजपा की तरफ अपना रुख और सख्त कर लिया है। इधर, मोदी का समर्थन करके और पुणे को छोड़कर राज्य में सभी जगह शिवसेना के खिलाफ उम्मीदवार खड़े करके मनसे प्रमुख राज ठाकरे सावधानी से अपने पत्ते खेल रहे हैं। शिवसेना ने हालांकि इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। भाजपा ने मनसे द्वारा मोदी को समर्थन दिए जाने का स्वागत किया है और राज ठाकरे से राजग के  सभी उम्मीदवारों को सहयोग देने का आग्रह किया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You