राजद के ‘हनुमान’ रहे रामकृपाल को लालू ने कहा ‘भस्मासुर’

  • राजद के ‘हनुमान’ रहे रामकृपाल को लालू ने कहा ‘भस्मासुर’
You Are HerePolitics
Wednesday, March 12, 2014-4:06 PM

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रामकृपाल यादव के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद उन्हें 'भस्मासुर' कहा है। इसके पहले तक रामकृपाल को लालू का ‘हनुमान’ कहा जाता था।  

लालू ने पटना में रामकृपाल के भाजपा में जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ‘‘शंकर भगवान ने भस्मासुर को आर्शीवाद दिया था और वह खुद भस्म हो गया था, उसी तरह रामकृपाल भी भस्म हो जाएगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने तो उन्हें पार्टी से नहीं निकाला और न ही उन्हें राज्यसभा सदस्यता छोडऩे के लिए कहा। पूरा देश जान गया है कि रामकृपाल ने कैसे अपने सिद्घांतों को बेचकर अपने विचारों का होलिका दहन किया है।’’

लालू ने कहा कि रामकृपाल अवसरवादिता दिखाकर सांप्रदायिक लोगों की गोद में बैठ गया है। इसके पूर्व राजद के नेता और राज्यसभा सांसद रामकृपाल बुधवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के समक्ष भाजपा में शामिल हो गए और उन्होंने भाजपा तथा पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को जमकर तारीफ  की।

उल्लेखनीय है कि राजद के टिकट बंटवारे से रामकृपाल नाराज हो गए थे। कहा जाता है कि रामकृपाल पाटलिपुत्र सीट चाहते थे और राजद ने यहां से लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती को अपना प्रत्याशी बनाया है। कुछ दिनों पूर्व रामकृपाल ने राजद के सभी पदों से त्याग पत्र दे दिया था। 

गौरतलब है कि राजद के स्थापना काल से रामकृपाल राजद के साथ थे और उन्हें लालू का सबसे करीबी माना जाता था। संभावना व्यक्त की जा रही है भाजपा उन्हें पाटलिपुत्र से टिकट दे सकती है। वैसे जनता दल (युनाइटेड) से भाजपा में आए नवल किशोर यादव भी भाजपा से पाटलिपुत्र के टिकट के दावेदार हैं। 

 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You