राहुल जी ! मेरे पास नोटों से भरा सूटकेस नहीं है

  • राहुल जी ! मेरे पास नोटों से भरा सूटकेस नहीं है
You Are HereNational
Wednesday, March 12, 2014-10:38 PM

लखनऊ: अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी की पूर्व महामंत्री उमा मिश्रा ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा टिकट वितरण में धांधली का आरोप लगाया है। उमा ने इस सम्बन्ध में कांग्रेस उपाध्यक्ष्या राहुल गांधी को भी शिकायती पत्र लिखा है। उमा ने पत्र में राहुल से कहा है कि अगर चुनाव प्रबंधक इस प्रकार से लोगों को टिकट बांटेंगे तो न सिर्फ कांग्रेस बल्कि उनका वर्चस्व खतरे में पड़ जाएगा।

उमा ने कहा है, ‘मेरे पास आस्था, विश्वास, निष्ठा और ईमानदारी से लबालब सूटकेस तो है लेकिन नोटों से भरा सूटकेस नहीं है।’ उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि नोटों से भरा सूटकेस न होने के कारण ही हर बार उन्हें आश्वासन के बाद भी टिकट नहीं मिल पाता है। उमा ने पत्र में कहा है कि उनका परिवार चार पीढिय़ों से कांग्रेस में पूरी तरह सक्रिय है, लेकिन अपना सारा जीवन पार्टी के लिए लगाने के बाजवूद टिकट वितरण में उनके नाम की उपेक्षा की गई।

बकौल उमा उन्होंने सीतापुर से लोकसभा टिकट मांगा था और लम्बे समय से पार्टी से जुड़े होने कारण उनकी क्षेत्र के प्रत्येक गांव में पहचान है, जिसको देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने भी उन्हें पूरी तरह आश्वासन दिया था, लेकिन अब उनके नाम पर विचार करने के बजाय एक ऐसी महिला को प्रत्याशी बना दिया गया, जिसे न सिर्फ कांग्रेस बल्कि आम जनता भी नहीं जानती है।

उमा ने कहा कि वह ब्राह्मण हैं और सीतापुर सीट भी ब्राह्मण बाहुल्य सीट है। इसके साथ ही जब जब कांग्रेस ने सीतापुर से किसी ब्राह्मण को टिकट दिया है, उसे विजयश्री मिली है, इसलिए उनको टिकट देने का पूरा भरोसा दिया जा रहा था, लेकिन ऐन वक्त पर दूसरी महिला को उम्मीदवार बना दिया गया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You