80 रु. में जे.एन.यू. में एडमिशन पक्का,एडमिशन

  • 80 रु. में जे.एन.यू. में एडमिशन पक्का,एडमिशन
You Are HereNational
Thursday, March 13, 2014-12:10 AM

नई दिल्ली : जे.एन.यू. के मेन एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग के पास अगर आप फॉर्म लेने जाते हैं तो आपको एक चीज चौंका सकती है। यूनिवर्सिटी  दफ्तर के मेन गेट पर जहां आधिकारिक जानकारी होनी चाहिए, वहां आपको कई पोस्टर मिलेंगे, जिसमें दावा किया गया है कि  क्या आप जे.एन.यू. एंटैं्रस में पक्का सफल होना चाहते हैं तो हमें फोन करें।

तुर्रा यह है कि 30 नंबर के सवाल हमारे ही नोट्स से आएंगे। हालांकि वहां किसी व्यक्ति का नाम लिखा नहीं होता। जब नवोदय टाइम्स ने तहकीकात की तो पता चला कि जे.एन.यू. के स्कूल ऑफ फ्रैंच में पढऩे वाले छात्र फरहान ने यह कोशिश की है।

फरहान कहते हैं, मुझे लगा कि हमें काफी अनुभव है कि कैसे सफल हुआ जा सकता है, इसलिए दूसरे छात्रों के लिए कुछ करने की कोशिश की। फरहान पिछले 10 सालों के टॉपर्स के लिखे नोट्स को भी इकट्ठा कर उन्हें छात्रों को उपलब्ध करवाते हैं। फोटो कॉपी चार्ज के तौर पर 80 रुपया लिया जाता है। उन्होंने खुद को भी स्कूल ऑफ लैंग्वेज एंट्रेस का टॉपर बताया। उन्होंने कहा कि हम सामान्य ज्ञान के नोट्स देते हैं।


जे.एन.यू. के विभिन्न अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए अभी फॉर्म मिल रहे हैं। छात्र 28 मार्च तक काऊंटर से फॉर्म ले सकते हैं। फरहान ने कहा कि 100 नंबर होता है एंट्रेंस में। इसमें से करीब 50 नंबर के सामान्य ज्ञान के सवाल होते हैं, जबकि करीब 50 नंबर अंग्रेजी से होते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You