MP: शहीद जवानों का राजकीय सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार

  • MP: शहीद जवानों का राजकीय सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार
You Are HereNational
Thursday, March 13, 2014-5:03 PM

भोपाल: छत्तीसगढ के बस्तर संभाग के सुकमा जिले के जीरम घाटी पर हुए नक्सली हमले में शहीद हुए मध्यप्रदेश के तीन जवानों का अंतिम संस्कार आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके गृह ग्रामों में किया गया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के शहीद जवान मनमोहन सिंह का सुबह सतना जिले में उनके पैतृक गांव सेमरी में अंतिम सस्कांर किया गया। इस दौरान प्रदेश के पूर्व लोक निर्माण मंत्री नागेन्द्र सिंह सहित प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

इस दौरान प्रशासन ने शहीद जवान के परिजनों को दस लाख रुपये का चेक प्रदान किया। वहीं अनूपपुर जिला निवासी शहीद सोमनाथ राठौर का अंतिम संस्कार उनके गृह ग्राम हर्री-बर्री में किया गया। इस मौके पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक उपस्थित रहे। प्रशासन ने उनके परिजनों को राज्य शासन की ओर से दस लाख रूपए का चेक प्रदान किया।

मुरैना जिले के सेथरा बडई गांव निवासी नोहर सिंह तोमर का पार्थिव शरीर दोपहर बाद सेना के वाहन से जिला मुख्यालय लाया गया, जहां से उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उनके गृह ग्राम सेथरा बडई के लिए रवाना कर दिया गया है। सुकमा जिले के जीरम घाटी मंगलवार को हुए नक्सली हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआईएसएफ) और जिला पुलिस बल के 15 जवान शहीद हो गए थे, इनमें मध्यप्रदेश के तीन जवान भी शामिल थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You