‘मोदी के PM बनने पर दुख होगा’

  • ‘मोदी के PM बनने पर दुख होगा’
You Are HereNational
Thursday, March 13, 2014-6:50 PM

अलीगढ़: जाने-माने फिल्मकार तिग्मांशु धूलिया ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता नरेंद्र मोदी अगर देश के प्रधानमंत्री बने तो उनके लिए वह दिन बेहद दुखद होगा।

धूलिया ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी फिल्म क्लब द्वारा आयोजित सातवें अन्तरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव के पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ‘‘जहां तक गुजरात के आर्थिक माडल का सवाल है तो मैं मोदी के दावों से सहमत नहीं हूं। समय ही सच्चाई बताएगा। अपने नागरिकों की मेहनत के कारण गुजरात हमेशा से आर्थिक विकास का रोल माडल रहा है। यह कोई नयी बात नहीं है। अगर मोदी देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह मेरी जिंदगी का बेहद दुखद दिन होगा।’’

 ‘पान सिंह तोमर’ और ‘बुलेट राजा’ जैसी फिल्मों के निर्देशक धूलिया ने आम आदमी पार्टी (आप) के उभार पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ‘आप’ द्वारा उठाये जा रहे मुद्दे आने वाले वर्षों में राजनीति के कलेवर को प्रभावित करेंगे।

धूलिया ने फिल्म सेंसर बोर्ड को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा, ‘‘वे लोग दोहरे पैमाने रखते हैं। स्थापित फिल्म निर्माण पक्षों के लिये उनके मानक दूसरे हैं और बिना किसी सिफारिश वाले संघर्षशील लोगों के लिये उनके पैमाने अलग हैं।’’  कल रात सम्पन्न करीब तीन दिन तक चले फिल्मोत्सव में लगभग 150 लघु फिल्मों एवं वृत्त चित्रों का प्रदर्शन किया गया।

अन्तरराष्ट्रीय फिल्म वर्ग में देवदत्त चक्रवर्ती की ‘रोड रेज’ को सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया जबकि राष्ट्रीय वर्ग में अंकुर बंसल द्वारा निर्देशित ‘मौलाबख्श’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म करार दिया गया। ‘साउंड थीफ’, ‘वीपिंग क्लाउड्स’ तथा ‘चित्रपांगा :ए बटरफ्लाई’ फिल्मों को विशेष जूरी अवार्ड से नवाजा गया।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You