कांग्रेस ने जारी की 71 उम्मीदवारों की लिस्ट

  • कांग्रेस ने जारी की 71 उम्मीदवारों की लिस्ट
You Are HereNational
Thursday, March 13, 2014-8:08 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने 71 सीटों के लिए आज अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जिसमें पार्टी ने राज बब्बर, फिल्म अभिनेत्री नगमा और रीता बहुगुणा समेत 11 महिलाओं को अपना उम्मीदवार बनाया और चंडीगढ से पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल को खडा करने का निर्णय लिया।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने मैराथन बैठक के बाद दूसरी सूची को अंतिम रूप दिया। रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ की प्रतिष्ठित सीट से टिकट दिया गया है जबकि गाजियाबाद से राज बब्बर को उम्मीदवार बनाया गया है जहां से पिछली बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह चुनाव जीते थे।  पार्टी के भीतर ..दागी.. प्रत्याशियों को लेकर चली कड़ी जद्दोजहद के बाद पवन कुमार बंसल के नाम को हरी झंडी दे दी गई। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय को रांची से खड़ा करने की भी घोषणा की।

फिल्म अभिनेत्री नगमा को मेरठ से दयानंद गुप्ता के स्थान पर कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री वी नारायणसामी को पुड्डुचेरी से और युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राजीव साटव को महाराष्ट्र में हिंगोली से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता पी.सी. चाको और केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को भी केरल से उम्मीदवार बनाया गया है। पेट्रोलियम मंत्री एम.वीरप्पा मोइली को उनकी पुरानी सीट चिकबल्लापुर से उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी ने गत शनिवार को 194 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें सूचना टेक्नोलाजी दिग्गज नंदन नीलेकणि, क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के नाम शामिल थे। अमेठी से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और रायबरेली से पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की उम्मीदवारी की घोषणा भी की जा चुकी है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You