कांग्रेस के घोषणा पत्र में स्वास्थ्य का अधिकार शामिल करने की संभावना

  • कांग्रेस के घोषणा पत्र में स्वास्थ्य का अधिकार शामिल करने की संभावना
You Are HereNational
Thursday, March 13, 2014-11:39 PM

नई दिल्ली: अधिकारों से संबंधित रवैए का फायदा मिलने के बीच कांग्रेस द्वारा इसका विस्तार स्वास्थ्य एवं रोजगार क्षेत्रों के साथ ही कठिन माने जा रहे लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में भी किए जाने की संभावना है। उदारीकरण के बाद के दौर में सरकारी नौकरियों में कमी आने के तथ्य को देखते हुए पार्टी निजी क्षेत्र में कुछ खास प्रकार के सकारात्मक कदम को लागू करने पर भी विचार कर रही है। पार्टी द्वारा अगले हफ्ते चुनावी घोषणा पत्र जारी किए जाने की संभावना है।

मध्यम वर्ग और गरीबी रेखा से नीचे के वर्ग के बीच की श्रेणी में आने वाले 70 करोड़ लोगों को न्यूनतम वित्तीय सुरक्षा दिए जाने के मुद्दे पर राहुल गांधी के विचारों को भी पार्टी के चुनावी दस्तावेज में कुछ ठोस स्परूप मिल सकेगा। ऐसे समय जब शहरी मध्यम वर्ग का झुकाव भाजपा की ओर प्रतीत हो रहा है, पार्टी में एक राय यह भी है कि कारीगरों और कम आय वाले पेशेवर समूहों, घरेलू और प्रवासी श्रमिकों वाले इस खंड का समर्थन पार्टी को मिल सकता है।

राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के ग्रामीण निर्धनों तक पहुंचने के लिए महत्वाकांक्षी कार्यक्रम होने के बीच इस बार कांग्रेस की योजना देश भर में आम आदमी के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को कानूनी रूप देने की है। चुनाव घोषणा पत्र समिति की एक बैठक आज हुयी। ए के एंटनी की अध्यक्षता वाली इस समिति के सदस्यों ने पैनल के समक्ष अपनी सिफारिशों के सेट पेश किए।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You