गुजरात, राजस्थान और कर्नाटक में भाजपा को मिलेगी शानदार सफलता: सर्वे

  • गुजरात, राजस्थान और कर्नाटक में भाजपा को मिलेगी शानदार सफलता: सर्वे
You Are HereNational
Friday, March 14, 2014-10:36 AM

नई दिल्ली: चुनाव पूर्व किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार नरेंद्र मोदी नीत भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में गुजरात, राजस्थान और कर्नाटक में शानदार जीत हासिल करेगी। भाजपा नीत राजग लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में भी सत्तारूढ़ कांग्रेस-राकांपा गठबंधन को बड़ा झटका देने जा रही है।

एनडीटीवी-हंसा शोध सर्वेक्षण ने 12 राज्यों की 319 सीटों के लिए चुनावी प्रोजेक्शन को जारी किया। इसके अनुसार तमिलनाडु की 39 सीटों में से अन्नाद्रमुक के 27 सीटें जीतने का अनुमान है जबकि द्रमुक के 10 सीटों पर जीतने की संभावना है।  319 सीटों में से राजग को 166 मिलने का अनुमान है जबकि संप्रग को 52 और अन्य को 85 सीटें मिलने का अनुमान है। सर्वेक्षण में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के 48 में से 33 जबकि कांग्रेस को 12 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

कांग्रेस को 2009 के चुनाव की तुलना में 13 सीटों का नुकसान होने का अनुमान व्यक्त किया गया है।  इसमें यह भी कहा गया है कि राज ठाकरे की मनसे एक लोकसभा सीट जीत सकती है। सर्वेक्षण में गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से भाजपा को 23 जबकि कर्नाटक की 28 सीटों में से 21 सीटें मिलने का अनुमान है। पिछले साल के विधानसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन करने के बाद वापसी करने की उम्मीद है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You