रेलवे का कारनामा: होली पर चलने वाली ट्रेन हुई लापता

  • रेलवे का कारनामा: होली पर चलने वाली ट्रेन हुई लापता
You Are HereUttar Pradesh
Friday, March 14, 2014-2:05 PM

बरेली: होली मनाने के लिए अपने घर जाने वाले यात्रियों को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ा जब स्टेशन पर ट्रेन ही नही आयी। दरभंगा-नई दिल्ली के बीच चलने वाली होली स्पेशल ट्रेन अचानक लापता हो गई। यात्रियों ने इस ट्रेन के बारे में जब जानने की कोशिश की तो पता चला कि गाड़ी की लोकेशन ही नही है। आखिर ट्रेन का इंतजार करने वाले यात्रियों को दूसरी ट्रेन में सवार होकर अपने घर जाना पड़ा। गाड़ी की लोकेशन न मिलने पर परेशान रेल कर्मियों ने पूछताछ पर नो लोकेशन लिख दिया।

होली त्यौहार को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने पैंसठ स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय किया था। इन्ही गाडिय़ों में से एक बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन से बुधवार शाम गाड़ी नं. 04023 होली स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली को रवाना हुई थी। लेकिन यह ट्रेन शाम 6 बजे तक बरेली रेलवे स्टेशन ही नही पहुंची। यात्रियों ने ट्रेन ना आने का कारण रेलवे अधिकारियों से पूंछा तो पता चला कि वह पहले से ही उस ट्रेन के बारे में जानकारी करने में लगे हैं।

रेल कर्मियों ने कंट्रोल रूम को रेलवे की 139 पूछताछ पर भी उस ट्रेन के बारे में कोई जानकारी नही दी। कंट्रोल रूम अफसरों ने मंडल की सभी रेलवे स्टेशनों से जानकारी प्राप्त की, लेकिन ट्रेन कहां है उसके बारे में कोई सूचना नही मिल सकी है। इस मामले की जानकारी रेल के मुख्य अफसरों को दे दी गयी है। वह भी ट्रेन की तलाशी में जुट गए हैं। उस रास्ते पर चलने वाली इस गाड़ी के सभी स्टेशनों के पूछताछ पर ‘नो लोकेशन’ लिख दिया गया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You