कांग्रेस 21 मार्च को जारी करेगी घोषणा पत्र

  • कांग्रेस 21 मार्च को जारी करेगी घोषणा पत्र
You Are HereNational
Friday, March 14, 2014-6:07 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 21 मार्च को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषाणपत्र जारी करेंगी जिसमें स्वास्थ्य एवं रोजगार के लिए अधिकार आधारित कुछ कानूनों का वादा किये जाने की उम्मीद है। इसके अलावा रोजगार सृजन और विनिर्माण क्षेत्र पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए विशिष्ट घोषणाएं किये जाने की संभावना है।

एक वरिष्ठ केन्द्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘हमारा घोषणा पत्र लगभग तैयारी के अंतिम चरण में है। हम इसे 21 मार्च को जारी करेंगे।’’ उक्त मंत्री पार्टी घोषणा पत्र का मसौदा तैयार करने वाली समिति के सदस्य भी हैं।

विभिन्न पक्षों के साथ हुई व्यापक चर्चा और विचार विमर्श के बाद तैयार घोषणा पत्र के मसौदे को अंतिम रूप देने के लिए ए के एंटनी की अध्यक्षता वाली समिति की कल ही यहां एक बैठक हुई थी। सूत्रों ने बताया कि समिति की 16 मार्च को होने वाली बैठक में घोषणा पत्र के अंतिम मसौदे को मंजूरी दी जाएगी।

एंटनी के अलावा घोषणा पत्र समिति में पी. चिदंबरम, सुशील कुमार शिंदे, आनंद शर्मा, सलमान खुर्शीद, संदीप दीक्षित, अजीत जोगी, रेणुका चौधरी, पी.एल.पूनिया, मोहन गोपाल, जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह शामिल हैं।

पार्टी जहां अधिकार आधारित मनरेगा, खाद्य सुरक्षा और सूचना का अधिकार कानून को प्रचार का अपना प्रमुख विषय बना रही है वहीं कांग्रेस द्वारा अपने चुनावी घोषणा पत्र में इसका विस्तार स्वास्थ्य एवं रोजगार क्षेत्रों तक किये जाने की उम्मीद है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You