Subscribe Now!

‘दाउद की लश्कर, आईएम और बब्बर खालसा के साथ सांठगांठ’

  • ‘दाउद की लश्कर, आईएम और बब्बर खालसा के साथ सांठगांठ’
You Are HereNcr
Friday, March 14, 2014-8:07 PM

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने अदालत से कहा है कि आतंकी अब्दुल करीम टुंडा के खिलाफ जांच के दौरान यह बात सामने आई कि दाउद इब्राहीम की लश्कर-ए-तैयबा, इंडियन मुजाहिदन और बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के साथ सांठगांठ है।

बम बनाने में माहिर लश्कर आतंकी टुंडा के खिलाफ दायर पूरक आरोप पत्र में पुलिस की विशेष शाखा ने कहा कि वह साल 2002 में बीकेआई की मदद से पाकिस्तान में दाउद से मिला था जहां भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने को लेकर बात की गई थी।

पुलिस ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश भरत पराशर के समक्ष दायर आरोप पत्र में कहा कि 71 साल के टुंडा बीकेआई के सदस्य इकबाल बंटी के जरिए कराची में दाउद से मिला था। उस दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन ने उसे भारत में हमले के लिए मदद का भरोसा दिया था।

आरोप पत्र में कहा गया है, ‘‘साल 2002 में बीकेआई के लखबीर सिंह का दोस्त इकाबल बंटी टुंडा को कराची स्थित दाउद के घर ले गया था। छह-सात महीने के बाद टुंडा से फिर से दाउद इब्राहीम से मिला। दाउद ने टुंडा को पाकिस्तान के मदरसों में जेहाद की तालीम देने के लिए पैसे दिए।’’

इसमें कहा गया है कि 2005 में टुंडा ने कराची में आईएम के संस्थापक सदस्य आमिर रजा खान से भी मुलाकात की थी। उस दौरान खान ने भी उसे भारत में आतंकी गतिविधियों के लिए मदद का भरोसा दिया था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You