नीतीश को हम राजनीति में लेकर आए थे: लालू

  • नीतीश को हम राजनीति में लेकर आए थे: लालू
You Are HereBihar
Saturday, March 15, 2014-5:10 PM

भागलपुर: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने साम्प्रदायिक शक्तियों से लोगों को आगाह करते हुए आज कहा कि देश में साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए ही उन्होंने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से गठबंधन किया है। यादव ने भागलपुर जिले के नवगछिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि साम्प्रदायिक शक्तियां फिर से देश में सिर उठाने लगी हैं।  देश को बचाने के लिए साम्प्रदायिक शक्तियों को दरकिनार करना होगा। उन्होंने कहा कि देश में अशांति फैला रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाईटेड (जदयू) से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि विकास तभी होगा जब शांति एवं भाईचारा रहेगा। राजद अध्यक्ष ने कहा कि उनके और उनकी पार्टी के शासनकाल में बिहार में कोई दंगा नहीं हुआ। साम्प्रदायिक शक्तियों को रोकने के लिए उन्होंने कभी राज की भी परवाह नहीं की।

उन्होंने साफ किया कि वह किसी भी सूरत में किसी दल या व्यक्ति को आपसी सौहाद्र्र या भाईचारे को बिगाडऩे की इजाजत नहीं देंगे। उन्होंनें कहा कि कई साल पहले उन्होंनें भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी को रोक कर साम्प्रदायिक शक्तियों के मंसूबों को असफल कर दिया। इस बार भी ऐसा ही होगा। राजद अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा-जदयू की हालत की अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों दलों को अपने बलबूते उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं और उन्हें दूसरे दल से उम्मीदवार इम्पोर्ट करना पड़ रहा है। यादव ने मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि जिस नीतीश को हम राजनीति में लेकर आए थे वह आज बबूल का पेड़ हो गए हैं। सत्ता मोह में कुमार लालची हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि नीतीश मंत्रिमंडल के सभी मंत्री एवं विधायक मेरे ही घर के सदस्य हैं। उन्होंने भाजपा-जदयू में टूट पर चुटकी लेते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने लव मैरिज किया था और अब दोनों में तलाक हो गया है इसलिए दोनों दलों से सावधान रहने की जरूरत है। सभा को लालू के पुत्र तेजप्रताप के अलावा भागलपुर लोकसभा क्षेत्र से राजद-कांग्रेस-राकांपा गठबंधन उम्मीदवार बूली मंडल ने भी संबोधित किया।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You