अवैध हथियारों पर कसा शिकंजा, बिना लाइसेंस के 16 हथियार पकड़े गए

  • अवैध हथियारों पर कसा शिकंजा, बिना लाइसेंस के 16 हथियार पकड़े गए
You Are HereNational
Saturday, March 15, 2014-9:26 PM

नई दिल्ली : जैसे-जैसे लोक सभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे दिल्ली चुनाव आयोग की सख्ती भी बढ़ती जा रही है। आयोग के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार रात तक राजधानी के अलग-अलग इलाकों में मतदाताओं को परोसने के लिए मंगाई गई अवैध शराब की छोटी-बड़ी सैकड़ों बोतलें जब्त कर ली है। पुलिस ने इस मामले में शराब की बिक्री से जुड़े 56 लोगों को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है।

अवैध शराब परोसने के मामले में पुलिस ने कुल 54 एफआईआर दर्ज की है। अब तक कुल 432 लीटर शराब पकड़ी जा चुकी है। विदेशाी शराब की भी कुछ बोतलें जब्त की गई है। उधर चुनाव में कोई असामाजिक तत्व हथियारों के बल पर किसी घटना को अंजाम न दे सके, इसके लिए भी आयोग ने तैयारी कर ली है।

आयोग के निर्देश पर पुलिस ने अब तक विभिन्न लोगों से बिना लाइसेंस के कुल 16 हथियार बरामद किए हैं और 30 जिंदा कारतूस पकड़े हैं। उधर लाइसेंस धारी लोगों ने अपने-अपने हथियार चुनाव के संपन्न होने तक पुलिस के पास जमा करा दिए हैं। आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पास अब तक कुल 95 हथियार जमा कराए जा चुके है। अवैध शराब देकर मतदाताओं को लुभाने वाले नेताओं और उनके समर्थकों पर शिकंजा कसने के लिए आयोग ने कुछ इलाकों में अपने विशेष अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है जो अवैध शराब परोसने पर अपनी पैनी नजर रखेंगे। लोक सभा चुनाव के लिए दिल्ली में इसी महीने पांच मार्च को आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई थी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You