वोटर कार्ड बनने बंद, अब मतगणना के बाद

  • वोटर कार्ड बनने बंद, अब मतगणना के बाद
You Are HereNational
Saturday, March 15, 2014-11:24 PM

नई दिल्ली : दिल्ली चुनाव आयोग ने दिल्ली में नए वोटर आई कार्ड बनाने का काम बंद कर दिया है। कार्ड बनाने का काम अब लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद दोबारा शुरू किया जाएगा।

जिन लोगों ने इसी महीने 12 मार्च या उससे पहले नए कार्ड के लिए आवेदन कर दिया था उनका नाम राजधानी की मतदाता सूची में जरूर जोड़ दिया जाएगा और वो लोग लोकसभा चुनाव में वोट डाल पाएंगे। दिल्ली चुनाव आयोग इस महीने 22 मार्च को दिल्ली की अंतिम मतदाता सूची जारी करेगा।


इस सूची में जिस व्यक्ति का नाम होगा वही व्यक्ति अगले महीने 10 अप्रैल को होने जा रहे लोकसभा चुनाव में वोट डाल सकेगा। वोटर कार्ड बनाने का काम विशेष तौर से सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्थित मतदाता पहचान पत्र कार्यालय के बूथ लेवल ऑफिसर (बी.एल.ओ.) देखते हैं। इन दिनों सभी बी.एल.ओ. को लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगा दिया गया है।

बी.एल.ओ. अपने-अपने क्षेत्रों के मतदाताओं की अंतिम सूची को तैयार करने में जुटे हुए हैं। उन लोगों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं और उनके वोटर आई कार्ड बनाए जा रहे हैं जिन्होंने 12 मार्च या फिर उससे पहले नए वोटर आई कार्ड बनाने के लिए आवेदन किया था। आयोग की ओर से इस महीने की शुरूआत में घोषणा की गई थी कि 9 मार्च को दिल्ली के 11,763 मतदान केंद्रों में विशेष शिविर लगाया जाएगा और उन लोगों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाएंगे जिनके नाम अभी तक मतदाता सूची में दर्ज नहीं हैं।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You