साम्प्रदायिकता की दुहाई देने वाले पासवान भाजपा की गोद में: कांग्रेस

  • साम्प्रदायिकता की दुहाई देने वाले पासवान भाजपा की गोद में: कांग्रेस
You Are HereBihar
Sunday, March 16, 2014-2:44 PM

पटना: बिहार प्रदेश कांग्रेस ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के अहम सहयोगी रहे लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) के भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)के साथ जाने की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि साम्प्रदायिकता की दुहाई देने वाले लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान के मुंह से कांग्रेस के वजूद को लेकर टिप्पणी करना अशोभनीय है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता लाल बाबू लाल ने आज यहां कहा कि
कांग्रेस ने कभी भी साम्प्रदायिक शक्तियों के आगे समर्पण नहीं किया और न ही झूठे दावे कर जनता को गुमराह किया है।  

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को एकजुट करने के लिए कुर्बानी दी है। उन्होंने कांग्रेस के वजूद को लेकर लोजपा प्रमुख के बयान की आलोचना की और कहा कि पासवान को कांग्रेस के बारे में अधिक चिंतित होने की जरुरत नहीं बल्कि अपना और भाजपा का वजूद बनाने की चिंता करनी चाहिए। लाल ने कहा कि लोजपा प्रमुख ने महज राजनीतिक हित साधने के लिए साम्प्रदायिक शक्तियों से हाथ मिलाया है। लेकिन उनके मंसूबे को जनता कामयाब नहीं होने देगी।

देश के दलित और आदिवासी इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि पासवान उनके नहीं बल्कि अपने परिवार के लिए राजनीति कर रहे  हैं। उन्होंने कहा कि पासवान का समाज और धर्मनिरपेक्षता से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि वह केवल कुर्सी के लिए राजनीति करते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You