मोदी की तारीफ कर बुरे फंसे बसपा सांसद विजयबहादुर

  • मोदी की तारीफ कर बुरे फंसे बसपा सांसद विजयबहादुर
You Are HereUttar Pradesh
Sunday, March 16, 2014-3:13 PM

महोबा: महोबा-हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद विजयबहादुर सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की तारीफ कर बुरे फंस गए हैं। बसपा प्रमुख मायावती ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया और अब भाजपा भी उन्हें अंगीकार करने से कतरा रही है।

बुंदेलखंड का महोबा-हमीरपुर-तिंदवारी संसदीय क्षेत्र तीन जिलों को मिलाकर बना है। महोबा और हमीरपुर जिले के अलावा बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा सीट भी इसमें शामिल है। यह सीट क्षत्रिय बाहुल्य है।

 पिछले चुनाव में मायावती ने अपनी सोशल इंजीनियरिंग के तहत इलाहाबाद उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता विजयबहादुर सिंह पर दांव लगाया था। दांव सही पड़ा और वह चुनाव जीत भी गए, लेकिन उन्होंने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की तारीफ कर बड़ी भूल कर दी। जिस पर मायावती ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। सूत्र बताते हैं कि वह अब भाजपा के शीर्ष नेताओं से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं, लेकिन उन्हें पार्टी में शामिल किए जाने से परहेज किया रहा है।

हालांकि, अभी भी उनकी उम्मीद बरकरार है, क्योंकि भाजपा ने इस सीट पर अभी कोई फैसला नहीं किया है। यहां से बसपा ने महोबा सदर के अपने विधायक राकेश गोस्वामी, कांग्रेस ने सपा से विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) रह चुके जयवंत सिंह और समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने राष्ट्रीय महासचिव विशंभर प्रसाद निशाद (पूर्व मंत्री) को चुनाव मैदान में उतारा है। 

पिछले लोकसभा चुनाव में विजयबहादुर सिंह के चुनाव प्रचार में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले चुकीं गुलाबी गैंग की नई कमांडर सुमन सिंह चौहान (महोबा) ने कहा, ‘‘सांसद जहां आम लोगों से कटे रहे, वहीं विकास के नाम पर उनके खाते में कुछ नहीं है। ऐसी स्थिति में अगर उन्हें कोई दल टिकट दे भी देगा, तब भी दोबारा जीत पाना बहुत मुश्किल है।’’
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You