कांग्रसे से खफा हैं शिया समुदाय

  • कांग्रसे से खफा हैं शिया समुदाय
You Are HereNational
Sunday, March 16, 2014-9:14 PM

नई दिल्ली : जोरबाग स्थित बड़ी करबला पर विवादित नर्सरी को लेकर शिया समुदाय के लोग कांग्रेस से खफा है। इस अल्पसंख्यक समुदाय का गुस्सा 10 मार्च को जोरबागर समेत दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भी देखने को मिला था। प्रदर्शनकारियों ने कई किलोमीटर लम्बा जाम लगा दिया।

लोग अपनी समस्याओं को लेकर दिल्ली में 24 अकबर रोड पर सोनिया गांधी से मिलना चाहते थे। लेकिन उन्हें बॉर्डर पर ही रोक दिया गया। शिया समुदाय का यह गुस्सा आम चुनाव में कांग्रेस के लिए नुकसान देह साबित हो सकता है। अंजुमन-ऐ-हैदरी के सदस्य बिलाल ने बताया कि 11 मार्च को जोरबाग में कल्बे जव्वाद ने ऐलान करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो वह कांग्रेस के खिलाफ अपनी मुहिम चलांएगें।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि जो हाल कांग्रेस का दिल्ली में हुआ था वहीं हाल देश के आम चुनाव में होगा। यूपी में पहले से ही शिया समुदाय के लोग कांग्रेस के मुख्यालयों का घेराव कर रहे हैं। दिल्ली में भी कांग्रेस मुख्यालय का घेराव करने की योजना है। बिलाल ने बताया कि 31 मार्च को देश भर से शिया समुदाय के लोग दिल्ली में एकत्र होंगे और सोनिया गांधी के आवास का घेराव करेंगे।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You