एक कॉल पर 12 घंटे में उठ रहा है कूड़ा

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Sunday, March 16, 2014-10:03 PM

नई दिल्ली :  दिल्ली नगर निगम की कूड़ा उठाने वाली हेल्पलाईन भाजपा के लिए प्रचार का नया हथियार बन रही है। इस हेल्पलाईन पर कॉल करने के 12 घंटे के भीतर गलियों और सड़कों से कूड़ा उठ रहा है। जिसका फायदा उठाने में पार्षद पीछे नहीं है।

भाजपा पार्षद हेल्पलाईन जारी करने को निगम में सत्ताधारी भाजपा द्वारा किया गया काम बताकर इसका फायदा लोकसभा चुनावों में उठाने की कोशिश कर रहे हैं। गौरतलब है निगम की ओर से प्रति जोन और मुख्यालय स्तर पर हेल्पलाईन चालू की गई हैं, जिनपर कॉल करने के 12 घंटे के भीतर गलियों में से कूड़ा उठ रहा है। कूड़ा न उठाये जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाती है।


दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सभी चार जोन की हेल्पलाईन पर निगम महापौर सरिता चौधरी स्वयं नजर रख रही हैं। पिछले महीने 26 तारीख को चालू की गई इन हेल्पलाईनों पर दर्ज की गई शिकायतों में से लगभग 80 प्रतिशत शिकयतों को निवारण तय समय सीमा में हुआ। इनमें सबसे अधिक शिकयतें मध्य जोन में प्राप्त हुई, तो सबसे कम नजफगढ़ जोन में।

निगम की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक दक्षिणी जोन की 100 प्रतिशत शिकायतों का निवारण समय पर किया गया। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम महापौर सरिता चौधरी का कहना है कि सफाई व्यवस्था निगम की प्राथमिक जिम्मेदारी है। जिसके लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की ओर से पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं।
जोन            हेल्पलाईन नंबर        दर्ज शिकायतें    निवारण
मध्य            26522700        374        323                                   
दक्षिणी        29812700        364        364               
पश्चिमी        25422700        323        321       
नजफगढ़        28011235        332        330
 

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