मोदी के खिलाफ आज भी शूरवीर तय नहीं कर पाई कांग्रेस

  • मोदी के खिलाफ आज भी शूरवीर तय नहीं कर पाई कांग्रेस
You Are HereNcr
Tuesday, March 18, 2014-9:01 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने 58 चुनावी रणक्षेत्र में अपने उम्मीदवार उतारने की आज घोषणा की लेकिन वाराणसी के महासंग्राम में अपना यौद्धा उतारने से अपने कदम खींच लिए जहां भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी चुनाव लडऩे जा रहे हैं और आम आदमी पार्टी अपने सबसे ताकतवर मोहरे अरविंद केजरीवाल को मैदान में उतारने का मन बना चुकी है। उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस के प्रभारी महासचिव ने आज देर शाम एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया लेकिन उन्होंने अपने राज्य के लिए सिर्फ मुजफ्फरनगर से उम्मीदवार बदलने की घोषणा की।

इसके अलावा पार्टी ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन को मुरादाबाद से राजस्थान में चुनाव लडऩे के लिए भेज दिया है जहां वह टोंक सवाई माधोपुर से प्रत्याशी होंगे। राजस्थान से पार्टी ने पंद्रह सीटों के लिए प्रत्याशी तय कर दिए हैं। केंद्रीय मंत्री सी पी जोशी को जयपुर ग्रामीण से और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायटल को अजमेर से उम्मीदवार बनाया गया है। पुणे से सुरेश कलमाडी की छुट्टी कर कांग्रेस ने विश्जीत कदम को उम्मीदवार बनाया है।

पश्चिमी दिल्ली और दक्षिण दिल्ली से अपने महारथियों के बारे में भी पार्टी उहापोह में है लेकिन चांदनी चौक में कपिल सिब्बल, पूर्वी दिल्ली से संदीप दीक्षित, नई दिल्ली से अजय माकन और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से कृष्णा तीरथ और उत्तर पूर्वी दिल्ली से जय प्रकाश अग्रवाल को पार्टी ने फिर से उम्मीदवार बनाया है। गुजरात से पार्टी ने आठ संसदीय सीटों के उम्मीदवार तय कर दिए हैं जबकि छत्तीसगढ़ की महासमंद सीट से कांग्रेस ने अजीत जोगी को मैदान में उतारा है।

मध्य प्रदेश की सतना सीट से पार्टी ने अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह को टिकट दिया है। कांग्रेस ने पहली सूची में 194 और दूसरी सूची में 71 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पार्टी ने ओडिशा विधानसभा के लिए 118 उम्मीदवारों की सूची भी आज जारी कर दी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You