उत्तर कश्मीर में हिंसा, 25 घायल

  • उत्तर कश्मीर में हिंसा, 25 घायल
You Are HereNational
Wednesday, March 19, 2014-9:21 AM

श्रीनगर: उत्तर कश्मीर में बांदीपुरा जिले के हाजिन और आसपास के क्षेत्रों में आज हुई हिंसा के दौरान 25 लोग घायल हो गए। जिले के शाहगुंड गांव में पुलिस गोलीबारी में युवक की हत्या के बाद आज स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों द्वारा कथित तौर पर उनके घरों को नुक्सान पहुंचाने और लोगों को पीटने का आरोप लगाया।

सुरक्षाबलों के खिलाफ स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिनको खदेडऩे के लिए सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज और आंसू गैस का उपयोग किया। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया और दोनों पक्षों के बीच झड़पों के दौरान कम से कम 25 लोग घायल हो गए। हाजिन शहर के मीर मोहल्ला, परेय मोहल्ला और डंगर मोहल्ला के लोगों ने पुलिस और सी.आर.पी.एफ. पर उनके घरों में जबरन प्रवेश कर उनके सामान से तोड़-फोड़ करने का आरोप लगाया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हाजिन शहर में महिलाओं और युवकों सहित सैंकड़ों लोग सड़कों पर उतरे और सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे। प्रदर्शनकारियों द्वारा सुरक्षाबलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई। हालांकि, पुलिस ने मारपीट करने के आरोप को बेबुनियाद बताया है। इसके अलावा हाजिन शहर के सदरकोट चेक, मीर मोहल्ला और डंगर मोहल्ला में भी प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों की बीच झड़पें हुईं।

इन झड़पों में घायल कुछ लोगों की पहचान हाजी अब्दुल समद परेय, मोहम्मद शाबान परेय, इश्तियाक अहमद लोन, नसीर अहमद लोन, नूर मोहम्मद मीर और उमर मंजूर के रूप में हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ उपद्रवी क्षेत्र में शांति भंग करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पों की पुष्टि भी की।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You