यूपी के सिख छात्रों को जागरूक करेगी गुरूद्वारा कमेटी

  • यूपी के सिख छात्रों को जागरूक करेगी गुरूद्वारा कमेटी
You Are HereNcr
Wednesday, March 19, 2014-8:21 PM

नई दिल्ली  : दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी दिल्ली  के बाद अब पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी सिख छात्रों को नौकरी के लिए जागरूक करेगी। इसकी शुरुआत भी यूपी के कानपुर शहर से हुई, जहां गुरुद्वारा कमेटी ने विशेष कैंप लगाकर दर्जनों सिख छात्रों को रेाजगार के लिए अवसर बताए। कानपुर के बाद यह कैंप उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों में भी लगाया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा सिखों को बताया जा सके। दिल्ली कमेटी ने यह जागरुकता कैंप यूपी के सिख संगठनों की विशेष डिमांड पर लगा रहा है।

दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके के मुताबिक कमेटी सदस्य गुरमिन्दर सिंह मठारू एवं हरजिन्दर सिंह सदस्य दिल्ली कमेटी के नेतृत्व में कानपुर भेजा गया। इस शिष्टमण्डल में दिल्ली  कमेटी के व्यवसायक एवं योग्यता तरक्की विभाग के निदेशक सुरिन्दर सिंह, संयोजक टीपी  सिंह, अल्पसंख्यक जागरूकता विभाग की प्रमुख बीबी रणजीत कौर आदि शामिल थे।

 गुरूद्वारा भाई बनो जी कानपुर में अध्यक्ष मोहकम सिंह की सरप्रस्ती में एक सेमिनार में इस शिष्टमण्डल ने कानपुर की खालसा शैक्षिणक संस्थाओं एवं गुरूद्वारा कमेटी के प्रतिनिधियों को कमेटी द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी देते हुए इस सम्बंध में कानपुर की संगतो को हर प्रकार की मदद देने की पेशकश की है।

दिल्ली के गुरूधामों में दिल्ली  कमेटी द्वारा शैक्षिणक सहायता के लिए गोलक रखे जाने की जानकारी भी दी। शिष्टमण्डल द्वारा मिलने के बाद कानपुर के गुरूद्वारों के प्रबंधकों ने अपने गुरूद्वारों में शैक्षिणक सेवाओं के लिए गोलक रखने की भी घोषणा की। बैसाखी पर दिल्ली कमेटी द्वारा शिक्षाविदों की सरप्रस्ती में एक शिविर कानपुर की संगत के लिए लगाने की भी तैयारियां कमेटी द्वारा की जा रही है, ताकि सिख बच्चे शिक्षा को अपना आदर्श बना के कौम एवं देश का नाम रोशन कर सकें।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You