दक्षिण में ऐसे पांव जमाएगी भाजपा

  • दक्षिण में ऐसे पांव जमाएगी भाजपा
You Are HereNcr
Thursday, March 20, 2014-5:44 PM

नई दिल्ली: दक्षिण भारत की पार्टियों से बीजेपी का गठबंधन हो गया है। डीएमडीके 14, पीएमके 8, एमडीएमके 7, केएमडीके 1, एलजेके 1, बीजेपी 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा के इस कदम के बाद तमिलनाडू में जयललिता और करूणानिधि के बाद तीसरा मोर्चा खड़ा हो गया है। इस गठबंधन के बाद तमिलनाडू की 39 सीटों पर लड़ाई दिलचस्प हो सकती है।

जयललिता की मोदी के साथ करीबी के चलते जयललिता की पार्टी के भाजपा के साथ जाने की अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन बाद में जयललिता ने अकेल ही चुनाव लडऩे का फैसला किया। हालांकि इस फैसले से पहले जयललिता ने वामपंथी पार्टियों के साथ भी गठबंधन की घोषणा की थी लेकिन बाद में सीटों के मामले पर दोनों पक्षों में सहमति नहीं बन पाई।

मोदी की चेन्नई में सफल रैली के बाद भाजपा को तमिलनाडू से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन इस प्रदर्शन के लिए उसे स्थानीय पार्टियों के सहारे की भी जरूरत थी लिहाजा भाजपा ने छोटी पार्टियों के साथ गठजोड़ करके जयललिता के लिए आसान समझी जा रही  39 सीटों पर चुनौती पेश कर दी है। हालंाकि भाजपा को इस गठबंधन का कितना फायदा होगा यह तो 16 मई को पता लगेगा लेकिन जयललिता के लिए अब तामिलनाडू में एक-तरफा जीत हासिल करना अब इतना आसान नहीं रह गया है।

दूसरी तरफ इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि तमिलनाडु में एनडीए का मजबूत गठबंधन है। वहीं आडवाणी के सवाल पर राजनाथ ने कहा कि वो जहां से चाहे चुनाव लड़ सकते हैं।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You