'बलम पिचकारी' डांस पर स्पाइसजेट ने दी सफाई, सुरक्षा का उल्लंघन नहीं

  • 'बलम पिचकारी' डांस पर स्पाइसजेट ने दी सफाई, सुरक्षा का उल्लंघन नहीं
You Are HereNational
Friday, March 21, 2014-9:13 AM

नई दिल्ली: किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने गुरुवार को कहा कि होली उत्सव के तहत इसकी कुछ उड़ानों में आकाश में नाच-गान कर चालक दल ने किसी सुरक्षा नियम का उल्लंघन नहीं किया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने संभावित हवाई सुरक्षा उल्लंघन पर कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और इसके दो पायलटों को निलंबित कर दिया है। स्पाइसजेट के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हम कारण बताओ नोटिस पर महानिदेशालय को जवाब देने की प्रक्रिया में हैं।

 

हमारा बचाव में यह कहना है कि यात्रियों के लिए चालक दल द्वारा नृत्व प्रस्तुत करने के दौरान किसी भी वक्त हवाई सुरक्षा नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘नृत्य की प्रस्तुति सिर्फ ढाई मिनट चली और ऐहतियाती कदम के तौर पर उससे पहले अतिरिक्त चालक दल तैनात कर दिए गए थे।’’ उल्लेखनीय है कि यात्रियों द्वारा इस घटना की तस्वीरें और विडियो क्लिप सोशल नेटवर्किंग साइट पर डाले जाने के बाद घटना प्रकाश में आई।

 

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए महानिदेशालय ने दो पायलटों को निलंबित कर दिया। सावधानी के तौर पर चालक दलों को उड़ाने के दौरान सिर्फ शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए ही कॉकपिट से बाहर जाने का अधिकार है। इस दौरान कॉकपिट के बाहर एक चालक दल के सदस्य को तैनात कर दिया जाता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You