पटना से चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, भाजपा को कहा Thanku

  • पटना से चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, भाजपा को कहा Thanku
You Are HereBihar
Friday, March 21, 2014-9:27 AM

पटना: अभिनय से राजनीति के क्षेत्र में आए और लालकृष्ण आडवाणी के करीबी माने जाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने दिल्ली के बदले अपने पैतृक स्थान पटना साहिब से चुनाव लडऩे की उनकी इच्छा का सम्मान करने के लिए भाजपा को धन्यवाद दिया और कहा कि अब उनका एकमात्र लक्ष्य ‘‘एक्शन हीरो’’ नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। राष्ट्रीय राजधानी से यहां पहुंचने के बाद भाजपा कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए सिन्हा ने कहा, ‘‘ मुझे दिल्ली से चुनाव लडऩे को कहा गया था लेकिन मैंने नेतृत्व से कहा कि पैतृक स्थान पटना साहिब उनका पहला, दूसरा और आखिरी विकल्प है।’’

 

संभवत: पटना साहिब सीट को लेकर विवाद के कारण सिन्हा का नाम दूसरी सूची में घोषित किया गया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली से चुनाव लडऩे में उन्हें कोई समस्या नहीं है लेकिन ‘‘ मैंने पार्टी से अनुरोध किया कि चूंकि पटना साहिब उनका जन्म स्थान है और मुझे नाम दिया हैै, मैं कहीं और नहीं जाना चाहूंगा।’’ समझा जाता है कि वरिष्ठ पार्टी नेता रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से चुनाव लडऩा चाहते थे। प्रसाद भी पटना के हैं।

 

पटना साहिब से मौजूदा सांसद सिन्हा को पटना हवाई अड्डा से पार्टी कार्यालय जाने के दौरान युवा भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा। सिन्हा के समर्थकों ने प्रदर्शनकारियों का विरोध किया। आडवाणी के अनुयायी सिन्हा ने विगत में प्रधानमंत्री के पद के उम्मीदवार के रूप में नरेंद्र मोदी का विरोध कर विवाद को हवा दे दी थी। हालांकि सिन्हा ने कहा कि सभी विवाद समाप्त हो जाने चाहिएं।

 

उन्होंने कहा, ‘‘एक्शन हीरो (नरेंद्र मोदी) को देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए अब से उनका एकमात्र उद्देश्य पौराणिक अर्जुन की तरह होगा जिनका ध्यान घूमती मछली की आंख पर था।’’ गांधीनगर सीट को लेकर आडवाणी की नाराजगी के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देने से परहेज करते हुए सिन्हा ने कहा, ‘‘आडवाणीजी वरिष्ठ राजनेता हैं जिन्होंने हमेशा पार्टी का मार्गदर्शन किया है... ऐसे अनुभवी नेता की नाराजगी का कोई सवाल ही नहीं है।’’

 

उन्होंने भाजपा में किसी गुटबाजी से इंकार किया और कहा कि ऐसी ही अटकलों को समाप्त करने के लिए वह पार्टी कार्यालय आए हैं। सिन्हा के साथ स्थानीय विधायक नितिन नवीन और अरूण कुमार सिन्हा भी थे। सिन्हा ने कहा कि वह आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उनकी पत्नी पूनम सिन्हा और पुत्र लव सिन्हा भी उनके साथ भाजपा कार्यालय गए। पटना साहिब सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला आम आदमी पार्टी नेता और पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्ला तथा नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के गोपाल प्रसाद सिन्हा से होगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You