कांग्रेस के सतपाल महाराज भाजपा में शामिल

  • कांग्रेस के सतपाल महाराज भाजपा में शामिल
You Are HereNcr
Friday, March 21, 2014-4:00 PM

देहरादून/नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सतपाल महाराज शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। उन्होंने नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल संसदीय सीट से मौजूदा सांसद महाराज ने कहा कि वह देश को मजबूती प्रदान करने के लिए भाजपा से जुड़ रहे हैं, जिसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी जैसे नेता हैं।

महाराज ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि भारत प्रगति करे और विकास के मामले में चीन से आगे बढ़ जाए और यह तभी संभव हो सकता है जब मोदी जैसे सक्षम नेता प्रधानमंत्री बनेंगे।’’ उन्होंने कहा कि गत वर्ष उत्तराखंड में आई बाढ़ के बाद लोग जूझ रहे हैं और कांग्रेस के वफादार कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया जा रहा है। राजनाथ ने महाराज का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें वह सम्मान दिया जाएगा जिसके वह हकदार हैं।

उनके समर्थकों ने आईएएनएस को बताया कि महाराज को कांग्रेस में घुटन महसूस हो रही थी। धार्मिक प्रवचन देने की वजह से महाराज के इस पहाड़ी राज्य और अन्य जगहों में काफी प्रशंसक हैं और वह हरीश रावत को मुख्यमंत्री बनाए जाने से नाराज थे। महाराज की पत्नी सपना रावत कांग्रेस विधायक हैं। सूत्रों के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस सरकार का भविष्य महाराज के पार्टी छोडऩे से डांवाडोल हो सकता है, क्योंकि सरकार के 10 विधायक महाराज खेमे से हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You