चुनाव में प्लास्टिक के झण्डों का उपयोग नहीं करेंगे राजनीतिक दल

  • चुनाव में प्लास्टिक के झण्डों का उपयोग नहीं करेंगे राजनीतिक दल
You Are HereNational
Friday, March 21, 2014-3:37 PM

अम्बिकापुर: छत्तीसगढ़ के सरगुजा लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों द्वारा प्लास्टिक के झण्डे और झालरों का उपयोग चुनाव प्रचार में नहीं किया जाएगा। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में यह महत्वपूर्ण और प्रेरणादायक फैसला सभी राजनीतिक दलों ने सहमति से लिया है। प्लास्टिक के स्थान पर कपड़े के झण्डे का उपयोग राजनीतिक दल द्वारा चुनाव प्रचार में किया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर तथा सरगुजा संसदीय सीट की रिटर्निंग अधिकारी ऋतु सैन द्वारा जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित लोकसभा चुनाव के लिए विभिन्न चुनाव प्रचार सामग्रियों के दर निर्धारण हेतु बुलाई गई बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय राजनैतिक दलों द्वारा एकजुटता और सहमति से लिया गया।

राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों ने कहा कि प्लास्टिक पर प्रतिबंध होना चाहिए क्योंकि इससे पर्यावरण को नुकसान होता है। साथ ही
गाय, बैल एवं अन्य जानवरों द्वारा प्लास्टिक की थैलियों में रखे खाद्य पदार्थों को खाने से उन्हें अपनी जान तक गंवानी पड़ती है। राजनैतिक दलों ने बैठक में निर्णय लिया कि पर्यावरण हित के लिए चुनाव प्रचार में होने वाले विभिन्न फ्लैक्सि के उपयोग के बाद उन्हें सुरक्षित निकालकर रख लिया जाएगा, ताकि पर्यावरण को नुकसान न हो।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You