मुलायम 29 को करेंगे चुनावी अभियान का आगाज

  • मुलायम 29 को करेंगे चुनावी अभियान का आगाज
You Are HereUttar Pradesh
Saturday, March 22, 2014-1:58 AM

लखनऊ: मैनपुरी के साथ ही आजमगढ़ से प्रत्याशी घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव पहली बार 29 मार्च को आजमगढ़ में दस्तक देंगे। इस दिन आजमगढ़ में समाजवादियों का बड़ा जमावड़ा कर मुलायम के चुनावी अभियान का आगाज किया जाएगा। पार्टी इस दिन वहां सपा कार्यकर्त्ताओं का सम्मेलन करने की बात कह रही है। आजमगढ़ में छठे चरण में चुनाव होना है।

मुलायम के इस चुनाव की कमान बतौर प्रभारी लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव को सौंपी गयी है। इसके साथ ही पंचायतीराज मंत्री बलराम यादव और अन्य कई मंत्री भी चुनाव में जुटेंगे। 29 मार्च को मुलायम के साथ शिवपाल भी आजमगढ़ पहुंचेंगे।

सूत्रों के अनुसार इस दिन वहां विरोधी दलों के कई महत्वपूर्ण नेताओं के सपा में शामिल होने की संभावना है। सपा नेतृत्व ने वैसे आजमगढ़ को यूं ही नहीं चुना है। पूरी राजनीतिक गणित के तहत ही पार्टी ने उप्र में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी के रथ को रोकने के लिए मुलायम को वाराणसी से महज 90 किलोमीटर दूर आजमगढ़ से उतारा है।

आजमगढ़ में ‘माई’ (मुसलमान-यादव) फैक्टर काफी मजबूत है। मुलायम के लडऩे से इन दोनों वर्गों में किसी दूसरे का सेंध लगाना आसान नहीं दिखता है साथ ही मुलायम के यहां से चुनाव लडऩे से आसपास की कई सीटों पर भी सपा को फायदा मिलेगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You