चुनाव प्रचार से किया किनारा

  • चुनाव प्रचार से किया किनारा
You Are HereNational
Saturday, March 22, 2014-10:42 AM

नई दिल्ली(ताहिर सिद्दीकी): बाहरी दिल्ली के एक तिहाई हिस्से को काटकर बनाई गई राजधानी की एकमात्र सुरक्षित सीट उत्तर-पश्चिम संसदीय क्षेत्र में खस्ताहाल कांग्रेस का किला अपने ही गिराने में लगे हैं। यहां से कांग्रेस उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ के प्रति नाराजगी के चलते स्थानीय नेता एवं कार्यकत्र्ता उनके चुनाव प्रचार से दूर हैं।


ऐसे में तीरथ को चुनाव प्रचार के लिए दूसरे इलाके से कार्यकत्र्ताओं को बुलाना पड़ रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बावजूद कांग्रेस में एकजुटता दूर की कौड़ी लग रही है। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक कृष्णा तीरथ ने स्थानीय नेताओं व कार्यकत्र्ताओं का सहयोग नहीं मिलने की शिकायत प्रदेश नेतृत्व से की है लेकिन फिलहाल मामला सुलझता नहीं दिख रहा है। इस हालत में तीरथ ने प्रदेश नेतृत्व से कार्यकत्र्ताओं का इंतजाम करने को कहा है। फिलहाल उन्होंने दूसरे संसदीय क्षेत्रों से पार्टी कार्यकत्र्ताओं को बुलाकर जैसे-तैसे चुनाव प्रचार का काम शुरू कर दिया है। यह हाल तब है जब पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 10 सीटों में महज 2 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई।


वहीं, भाजपा के खाते में 5 तथा आम आदमी पार्टी (आप) की झोली में 2 सीटें गई लेकिन आप के उम्मीदवार 4 सीटों पर दूसरे नंबर पर रहे। ऐसे में इस बार कांग्रेस, भाजपा व आप के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You