‘छोटी-छोटी बातों पर अब गुस्सा होने लगे हैं लोग’

  • ‘छोटी-छोटी बातों पर अब गुस्सा होने लगे हैं लोग’
You Are HereNational
Saturday, March 22, 2014-1:06 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध श्री अरविंदो कॉलेज में शुक्रवार से 2 दिवसीय सैमिनार का आगाज हुआ। सैमिनार का विषय सोशल चैंज इन कंटेंपरेरी इंडिया फिजिक्लोजी डाईमैंशन एंड सोशल रैस्पोंस रखा गया। इस दौरान वक्ताओं ने समाज के बदलते स्वरूप पर अपने विचार रखे। 

श्री अरविंदो कॉलेज में साईक्लोजी डिपार्टमैंट द्वारा शुक्रवर से सैमिनार का आयोजन किया गया। सैमिनार के संयोजक डॉ. प्रज्ञान्दू सिंह , डॉ. महेश दरोलिया और कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन के प्रेसीडेंट डॉ. विवेक सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया।

मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय विश्वविद्यालय वर्धा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर गिरीश्वर मिश्रा व वैंक्टेश यूनिवसिर्टी के वाईस चांसलर एसएन कटियार रहे। दिल्ली विश्वविद्यालय के इंटरनैशनल डीन प्रो. आनंद प्रकाश व दिल्ली विश्वविद्यालय सााईक्लोजी डिपार्टमैंट हैड प्रोफेसर एन.के. चढ्ढा ने भी अपने विचार रखेंगे। स्पैशल गेस्ट के तौर पर जर्मन अम्बेसडर मिस्टर माईक्ल स्टेनर और उनकी पत्नी एलिस रहे।

वक्ताओं ने कहा कि आज समाज में सबसे बड़ा बदलाव यह आया है कि अब लोग छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने लगे हैं। पहले समाज में छोटी-मोटी बातों को लेकर लोगों में लड़ाई या मतभेद नहीं होता था।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You